Merry Christmas : आध्यात्मिक रूप से क्रिसमस की तैयारी शुरू

Insight Online News Team

रांची। रविवार से मसीही समुदाय आगमन काल में प्रवेश कर गया। इसके साथ ही सभी विश्वासी आध्यात्मिक रूप से क्रिसमस की तैयारी में जुटे गए। आगमन काल में प्रवेश करने को लेकर हुलहुंडू चर्च में विशेष मिस्सा अनुष्ठान हुआ। अनुष्ठान की विधि रांची आर्च डायसिस के आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो ने पूरी कराई।

उन्होंने कहा कि आज हम आगमन की अवधि का प्रथम रविवार मना रहे हैं। आज से हम क्रिसमस अर्थात ख्रीस्त जयंती के महापर्व की तैयारी का प्रारंभ करते हैं। क्रिसमस की तैयारी के दो पक्ष हैं, सामाजिक और आध्यात्मिक। आर्च बिशप ने कहा कि घर के अंदर-बाहर साफ-सफाई करना सामाजिक तैयारी है। आध्यात्मिक तैयारी के लिए अपने मन को शुद्ध करना होगा और खुद को आध्यात्मिक रूप से तैयार करना होगा।

हमारी माता कलीसिया आगमन की अवधि में आध्यात्मिक तैयारी के लिए आमंत्रित करती हैं। उन्होंने कहा कि क्रिसमस के लिए आध्यात्मिक तैयारी में उस रहस्यात्मक घटना की याद दिलाती है, जिसमें शाश्वत ईश्वर का बेटा, प्रतिज्ञात मसीह और मानव जाति का मुक्तिदाता शरीर धारण करता है। आर्च बिशप ने बताया कि आगमन की अवधि में चार रविवार हैं और हमारी कलीसिया क्रमश: चार विषय-वस्तुताओं पर हमारा ध्यान केंद्रित करती है। उन्होंने कहा कि इस सत्य को हम अपने मन दिल में रखें कि यीशु ही क्रिसमस के नायक हैं। वहीं, हमारे लिए दिव्य तोहफा ईश्वरीय वरदान है। ईश्वर का प्रिय, पुत्र, प्रतिज्ञात, मसीह, मानव जाति का मुक्तिदाता है। वही हमारा समारोह और आनंद है। मौके पर बिशप तेलेस्फोन विलुंग सहित अन्य पुरोहित मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *