पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Insight Online News

नयी दिल्ली, 17 सितंबर : भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए एक यलो (पीला) अलर्ट जारी करते हुए इन क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इसके अलावा विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 23़ 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 85 फीसदी दर्ज की गई।

आईएमडी ने कहा, “राजधानी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।” दिल्ली में आज सुबह वायु गुणवत्ता अधिकतर स्थानों पर मध्यम श्रेणी की रही।

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राजधानी के आनंद विहार में आज सुबह दस बजे वायु गुणवतता सूचकांक 107 रिकॉर्ड किया गया।

इस बीच आईएमडी ने पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई भागों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा, “उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भागों में गरज के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा, “हरियाणा और पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है।”

उप्रेती जितेन्द्र, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *