ब्लूचिस्तान में राहत मिशन का सैन्य हेलीकॉप्टर लापता

कराची/क्वेटा : पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में सोमवार रात वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया। जो राहत मिशन पर जा रहा था।
इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्यों में लगे एक पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर का हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया। कुछ रिपोर्टों ने यह भी पता चला है कि पाकिस्तान तटरक्षक बल के महानिदेशक ब्रिगेडियर अमजद हनीफ सत्ती भी लापता हेलिकॉप्टर में सवार थे।”

सेना के मीडिया विंग के अनुसार हेलीकॉप्टर का तलाश अभियान चल रहा है और जानकारी उपलब्ध होते ही अधिक विवरण जारी किया जाएगा।
तलाशी अभियान के बारे में बताते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक खुजदार रेंज परवेज उमरानी ने बताया कि पुलिस और फ्रंटियर कोर के जवान पिछले पांच घंटे से संयुक्त तलाश अभियान चला रहे हैं। जिस क्षेत्र में हेलिकॉप्टर लापता हुआ था वह पहाड़ी इलाका है। यहां तक कोई कार या जीप भी नहीं जा सकती है। इसके साथ ही तलाश और बचाव दलों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पहाड़ी इलाके तक पहुंचने के लिए या तो आप पैदल या फिर मोटरसाइकिल से जा सकते है। इसके अलावा हवाई निगरानी की जा सकती है।

गौरतलब है कि बलूचिस्तान के बाढ़ प्रभावित जिलों में कुछ हफ्तो से हेलीकॉप्टर सहित सैन्यकर्मी और उपकरण से राहत कार्यों में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कल भी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अख्तर नवाज के साथ बलूचिस्तान में थे। जैसे ही हेलीकॉप्टर के लापता होने की खबर मिली। कई प्रमुख हस्तियों ने इस पर चिंता व्यक्त की और उसमें सवार सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की।

श्री शरीफ ने ट्वीट किया, “सेना विमानन के हेलीकॉप्टर के लापता होने की खबर बेहद चिंताजनक हैं। बाढ़ राहत कार्यों में शामिल कर्मियों की सुरक्षा और वापसी के लिए पूरा देश अल्लाह के सामने सजदा करता है।
पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने ट्वीट किया, “मैं हेलीकॉप्टर में सवार सैन्य अधिकारियों के सुरक्षित रहने के लिए इबादत कर रहा हूं। अल्लाह सभी सैन्य अधिकारियों की रक्षा करे।”

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने ट्वीट किया, “सेना के हेलीकॉप्टर के लापता होने और उसमें सवार सभी लोगों के लिए इबादत करने की खबर से मैं बहुत चिंतित हूं।”
पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने भी अधिकारियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.