HindiInternationalNationalNewsPolitics

‘थ्री प्लस थ्री’ बैठक के लिए मंत्री जयशंकर, सीतारमण, गोयल, वैष्णव सिंगापुर में

सिंगापुर, 26 अगस्त : भारत सिंगापुर ‘थ्री प्लस थ्री’बैठक के लिए आये भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और रेल, सूचना प्रौद्योगिकी एवं सूचना प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज यहां देश के राष्ट्रपति थर्मन षड्मुगरत्नम और प्रधानमंत्री वोंग लॉरेंस से मुलाकात की।

विदेश मंत्री डॉ जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बैठक के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, “सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन से संयुक्त रूप से मुलाकात करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन किया है। भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझीदारी को आगे बढ़ाने के तरीकों पर उनका मार्गदर्शन महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कहा, “आज सुबह अपने सहयोगियों श्रीमती निर्मला सीतारमन, श्री पीयूष गोयल और श्री अश्विनी वैष्णव के साथ सिंगापुर के प्रधानमंत्री वोंग लॉरेंस से मुलाकात करके खुशी हुई। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उनका हार्दिक अभिनंदन किया। हम भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन में प्रधानमंत्री वोंग की निरंतर भागीदारी की सराहना करते हैं।”

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत सिंगापुर के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और उन्नत और रणनीतिक सहयोग के माध्यम से उन्हें नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है। हमारी चर्चा का उद्देश्य हमारे देशों के बीच मजबूत आर्थिक संबंधों को गहरा करना, विकास को बढ़ावा देना और प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाना है।”

भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन भारत-सिंगापुर द्विपक्षीय संबंधों के लिए एक नया एजेंडा निर्धारित करने के लिए स्थापित एक अद्वितीय प्रणाली है। इसकी उद्घाटन बैठक सितंबर 2022 में नई दिल्ली में आयोजित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *