Mobile Vaccination Van : मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Insight Online News

बोकारो, 02 जून : कोविड-19 से रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान को गति देने तथा 45 प्लस नागरिकों एवं चलने फिरने में असहाय लोगों को संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से सिविल सर्जन कार्यालय से बुधवार को चार वैक्सीनेशन वैन को विधायक बोकारो वीरंची नारायण एवं सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार पाठक ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर विधायक वीरंची नारायण ने कहा कि पिछले दिनों माननीय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विधायकों के साथ आहूत वीडियो संवाद में उन्होंने मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के माध्यम से टीकाकरण कराने की बात कहीं थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। अच्छा लग रहा है कि आज जिले से वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया। इससे ग्रामीण/दूर – दराज क्षेत्र के लोगों को सहूलियत होगी।

सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने कहा कि मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के माध्यम से 45 प्लस नागरिकों, चलने – फिरने में असमर्थ लोगों को घर – घर जाकर टीका लगाने की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ऑन स्पॉट ही टीकाकरण के लिए पंजीकरण किया जाएगा और टीका लगाया जाएगा। आज चार मोबाइल वैक्सीन वैन को रवाना किया गया है, जो जिले के विभिन्न प्रखंडों के विस्थापित/ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर टीकाकरण करेगी।

इस मौके पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एन पी सिंह, नोडल पदाधिकारी टीकाकरण अनिल कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि, प्रभारी पदाधिकारी पवन कुमार, डाटा प्रबंधक कंचन कुमारी समेत अन्य चिकित्सा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES