HindiNationalNewsPolitics

मोदी सरकार ने दी सिर्फ महंगाई और बेरोजगारी: प्रियंका

रायबरेली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में देश को महंगाई और बेरोजगारी के सिवा कुछ और नहीं दिया।

अपने भाई और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में बुधवार को जनसंपर्क करने यहां पहुंची श्रीमती वाड्रा ने बछरांवा और थुलवासा में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का एकमात्र उद्देश्य चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना,उनके कर्जे माफ करना है वहीं दूसरी ओर आम जनता को पांच किलो मुफ्त राशन का प्रलोभन देकर सरकार ने उन्हे महंगाई और बेराेजगारी के दलदल में धकेल दिया है।

उन्होने कहा कि सामाजिक न्याय के प्रति संघर्षरत श्री राहुल गांधी को राेकने के भाजपा सरकार ने तमाम प्रयास किये। उन्हे संसद भवन से बाहर निकाला, यहां तक कि उन्हे घर से भी बेदखल कर दिया मगर देश की आजादी के सूत्रधार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शाें पर चलते हुये श्री राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से मुबंई तक की हजारों किमी की पदयात्रा कर लोगों की समस्यायों को समझा और उनकी आवाज बुलंद की।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी के दंश से आम जनता को बचाने के लिये तमाम योजनायें चलायीं मगर मौजूदा सरकार सिर्फ चंद पूजीपंतियों के लिये योजनायें चला रही है। उसे देश की गरीब जनता की दुख तकलीफ से कोई सरोकार नहीं है। खाद,बीज महंगे हो रहे हैं। देश का किसान परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है वहीं खेतिहर मजदूरों के पास कोई काम नहीं है।
उन्होने कहा कि लाखों की तादाद में सरकारी पद रिक्त होने के बावजूद सरकार युवाओं को रोजगार के लिये तरसाये हुये है। अग्निवीर योजना लाकर सरकार ने सरहद की रक्षा करने वाले युवाओं का भविष्य भी अंधकारमय कर दिया है।

रायबरेली से पारिवारिक रिश्ता जोड़ते हुये उन्होने कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी 2004 से यहां सांसद रहीं है। यहां की मिट्टी से उनके परिवार का दिल से रिश्ता है। श्रीमती गांधी स्वास्थ्य कारणों से पिछले कुछ समय से रायबरेली नहीं आ सकीं मगर वह दिल्ली में बैठ कर भी यहां के लोगों की समस्यायों को न सिर्फ जानती समझती रहीं बल्कि विपरीत परिस्थितियों में भी जनसमस्यायों के निराकरण का भरपूर प्रयास करती रही हैं। अब उनके भाई राहुल गांधी को रायबरेली की जनता के आशीर्वाद की जरूरत है। उन्हे पूर्ण विश्वास है कि रायबरेली का प्यार उनके परिवार को पहले की तरह मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *