करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगवायें मोदी : केजरीवाल

Insight Online News

नयी दिल्ली 28 अक्टूबर : दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पत्र लिखा।
श्री केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर भी लगाई जाए।

देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है और आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत विकासशील व गरीब देशों में गिना जाता है। एक तरफ हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी तरफ भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। श्री केजरीवाल ने पत्र में कहा है कि जब से उन्होंने यह मांग की है तब से जबरदस्त जनसमर्थन मिला है और सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है कि एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद, इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा।
उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र को ट्वीटर पर भी साझा किया है और कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए।

आजाद.संजय
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *