Modi : पूरा देश मध्यप्रदेश के बाढ़ पीड़ितों के साथ

Insight Online News

भोपाल, 07 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि मध्यप्रदेश के अनेक जिलों में इस समय बाढ़ का संकट है और केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में इस राज्य के साथ है।

श्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत मध्यप्रदेश में ‘अन्न उत्सव’ की शुरूआत के अवसर पर दिल्ली से संबोधित किया। भोपाल में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विभिन्न जिलों में संबंधित प्रभारी मंत्री मौजूद थे। वीडियो कांफ्रेंसिंग और सोशल मीडिया की मदद से राज्य में सभी जिलों में प्रसारित इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश की 25 हजार से अधिक राशन दुकानों से गरीबों को खाद्यान्न वितरण का अभियान प्रारंभ किया गया, जिसके तहत 01 करोड़ 15 लाख परिवारों के लगभग 05 करोड़ हितग्राही लाभांवित हो रहे हैं।

श्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यह दुखद है कि राज्य में अनेक जिलों में बाढ़ की विकट स्थिति है। मुश्किल की घड़ी में पूरा देश मध्यप्रदेश के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि विपदा की इस घड़ी में मुख्यमंत्री श्री चौहान और पूरी टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी है। पीड़ितों की हर प्रकार की मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि आपदा कोई भी हो, इसके दूरगामी प्रभाव होते हैं। पूरा देश मध्यप्रदेश के साथ है।

श्री मोदी ने देश में लगभग सवा साल पहले आए कोरोनासंकट का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे देश की आबादी काफी अधिक होने के कारण लॉकडाउन के चलते अन्य चुनौतियां भी सामने आयीं। लेकिन हम सभी ने एकजुटता से इसका सामना किया और इसका बेहतर तरीके से मुकाबला भी किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि एकजुटता के साथ सभी चुनौतियों का सामना किया जा सकता है।

श्री मोदी ने कहा कि कोरोना संकटकाल के दौरान देश के लगभग 80 करोड़ गरीबों को सरकार ने मुफ्त राशन मुहैया कराया। स्वदेशी वैक्सीन का विकास किया गया और कल तक हम देश में 50 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन नागरिकों को लगा चुके हैं, जो बड़ी उपलब्धि है और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

प्रशांत, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *