HindiNationalNewsPolitics

मोदी 17 सितंबर को भुवनेश्वर में करेंगे सुभद्रा योजना का शुभारंभ

भुवनेश्वर, 13 सितंबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को ओडिशा सरकार की ‘सुभद्रा योजना’ का शुभारंभ करेंगे और कई अन्य सामाजिक कल्याण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार श्री मोदी मंगलवार को सुबह 11:35 बजे बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और सीधे जनता मैदान जाएंगे, जहां वे सुबह 11:55 बजे सुभद्रा योजना का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के अपराह्न 15:00 बजे दिल्ली लौटने की उम्मीद है।
प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी बैठक शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज आहूजा ने लोक सेवा भवन में वरिष्ठ पुलिस और नागरिक अधिकारियों के साथ बैठक की।
मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में महिला लाभार्थियों की उपस्थिति के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने जनता मैदान में व्यापक व्यवस्था की है। बैठक के दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाने का निर्णय लिया गया, ताकि लोग कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकें।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सूत्रों के अनुसार, राज्य की करीब एक लाख महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होंगी, जहां प्रधानमंत्री महिला लाभार्थियों को मौद्रिक सहायता की पहली किस्त वितरित करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य भर में करीब एक करोड़ महिलाओं को सुभद्रा योजना के तहत कवर किया जाएगा, जिसके तहत 21 से 60 वर्ष की आयु की प्रत्येक महिला को पांच साल तक दो किस्तों में सालाना 10,000 रुपये का नकद वाउचर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *