MP News: कानून व्यवस्था और किसान समस्या को लेकर कमलनाथ का ट्वीट, कहा- कब नींद से जागेगी शिवराज सरकार

भोपाल, 01 अक्टूबर। मप्र की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। कांग्रेस लगातार किसान और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेर रही है। इसी क्रम में मप्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर एक बार फिर किसान, रोजगार और कानून व्यवस्था पर सरकार से सवाल पूछा है।

कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा ‘शिवराज सरकार में मध्यप्रदेश में किसान फसल खराब होने पर मुआवजे के अभाव में कर रहे हैं आत्महत्या, रोजगार को लेकर भटकते युवा कर रहे हैं। खुदकुशी, मासूम बहन- बेटियों से हो रही दरिंदगी की घटनाएँ। खरगोन में मासूम बेटी के साथ दरिंदगी की घटना, सीहोर में फिर एक किसान की खुदकुशी की घटना, भोपाल में युवा की रोजगार ना मिलने पर खुदकुशी की घटना इसके प्रत्यक्ष उदाहरण है। पता नहीं शिवराज सरकार कब नींद से जागेगी और ऐसी घटनाओं पर रोक लगेगी ?

चयनित शिक्षकों की भर्ती की मांग
वहीं एक अन्य ट्वीट कर कमलनाथ ने प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित शिक्षकों की तत्काल नियुक्ति की मांग की है। उन्होंने कहा ‘प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को बीच में रोक देने के कारण बड़ी संख्या में उच्च माध्यमिक तथा माध्यमिक चयनित शिक्षक परेशान होकर दर-दर भटक रहे हैं। बेरोजगारी के कारण वे इस महामारी में आर्थिक व मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। मैं सरकार से मांग करता हूँ कि शिक्षक भर्ती – 2018 वर्ग 01, वर्ग 02 की प्रक्रिया को तत्काल पूर्ण करवा कर, चयनित शिक्षकों अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान करें, उनकी रोजगार की मांग को पूरा करें।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *