MP News Update : सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा-क्षेत्र से कॉलेज की सौगात भी छीन ली

दमोह, 09 अप्रैल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने धान का भुगतान नहीं किया। हमने तो धान भी खरीदी और तिवड़ा युक्त चना भी खरीदा। कमलनाथ जी ने इस क्षेत्र से कॉलेज की सौगात छीन ली। सिंचाई की योजनाएं भी नहीं चलने दी। जब कमलनाथ जी की सरकार थी, तब किसानों से उड़द खरीदी गई, लेकिन उन्हें उसका मूल्य नहीं दिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को दमोह उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी के समर्थन में ग्राम बांसा ताराखेड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब कमलनाथ जी की सरकार थी, तब किसानों से उड़द खरीदी गई, लेकिन उन्हें उसका मूल्य नहीं दिया गया। कांग्रेस सरकार द्वारा 11,873 किसानों को 27.16 करोड़ का भुगतान किया ही नहीं गया। हम किसानों को उनके हक के पैसे देंगे। आज मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूँ कि इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि गरीबों को उनका हक दिलाने वाली संबल योजना को भी कमलनाथ जी ने बंद कर दिया था। हमारी सरकार बनते ही यह योजना पुन: प्रारम्भ हुई। कमलनाथ जी ने बेटियों से उनके विवाह के लिए 51 हजार रुपये देने का वादा किया। बेटियों की शादी भी हो गई, भांजे-भांजी भी आ गए लेकिन पैसे नहीं आये। किसानों को राहत की राशि भी कमलनाथ जी ने नहीं दी। वो तो फसल बीमा योजना का प्रीमियम भी खा गए। किसान भाई चिंतित न हों। इस साल जिनका नुकसान हुआ है, उन्हें राहत की राशि के साथ फसल बीमा योजना की राशि भी देंगे। अपने खाते चैक करते रहना, किसी न किसी योजना के अंतर्गत पैसे डालता रहूंगा!

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि राहुल लोधी ने गड़बड़ कर दी। अगर बेईमानी की होती तो हमारे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी जीत का नया रिकॉर्ड नहीं बना पाते। राहुल लोधी जी कमलनाथ जी के पास कोई भी काम लेकर जाते तो उन्हें कहा जाता कि चलो, चलो! लोधी जी ने उनको ही चलता कर दिया। जनता के विकास के कार्य जब बाधित हुए तो राहुल लोधी जी ने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया। वो हमारे साथ आये। उनकी एक ही मांग थी कि दमोह में मेडिकल कॉलेज बने। हमने तुरंत दमोह को यह सौगात दी। राहुल लोधी जी जनता के लिए जो-जो मांगेंगे, मैं उन्हें देता जाऊंगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में कुछ नहीं रखा। उनके नेता राहुल गांधी का ही कोई ठिकाना नहीं है। कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जी ने मध्यप्रदेश को लूट लिया। मंत्रालय को तो दलालों का अड्डा बना दिया था इन्होंने। हमने दमोह के लिए 205 करोड़ रुपये की 9 सडक़ और पुल की सौगात दी है। सभा में प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल, कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और डॉ. प्रभुराम चौधरी, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह और जयंत मलैया सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने जनता को संबोधित किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *