MP News Update : कमलनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर फिर सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश में माफियाओं का कहर जारी है

भोपाल, 19 मार्च । छतरपुर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के बाद विदिशा जिले की लटेरी तहसील की ग्राम पंचायत मुरवास की महिला सरपंच आशा बाल्मीकि के पति संत बाल्मीकि की हत्या मामले में पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सरकार का घेराव किया है। उन्होंने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार चलाने और मुंह चलाने के बड़ा फर्क है। प्रदेश में माफियाओं का कहर जारी है।

कमलनाथ ने शुक्रवार सुबह एक के बाद लगातार कई ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शिवराज जी, आपके गृह जिले विदिशा के लटेरी ब्लॉक की मुरवास पंचायत के दलित सरपंच पति की वन माफिय़ाओं ने निर्मम हत्या कर दी। प्रदेश में माफियाओं का क़हर, आतंक बदस्तूर जारी है। छतरपुर में हमारे ब्लॉक अध्यक्ष की हत्या, रायसेन में करनी सेना के अध्यक्ष की हत्या, विदिशा की यह घटना बता रही है कि माफिया, अपराधी तत्व ना ज़मीन में गढ़ रहे हैं, ना टंग रहे हैं, ना लटक रहे हैं बल्कि निर्दोष लोगों पर, सुरक्षा कर्मियों पर हमले कर उन्हें रोज लटका रहे हैं, टांग रहे हैं?

कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा कि ये आपके जुमले कब हकीकत में बदलेंगे, कब माफिया प्रदेश छोड़ कर भागेंगे? मुँह चलाना बड़ा आसान है, सरकार चलाने में और मुँह चलाने में बड़ा अंतर है। हमने अपनी सरकार में माफियाओं, अपराधी तत्वों का प्रदेश में आतंक समाप्त किया था, उन्हें नेस्तनाबूद किया था। इस घटना के दोषी लोगों पर कड़ी कार्यवाही हो, पीडि़त परिवार को इंसाफ मिले।

गौरतलब है कि गुरूवार दोपहर को सरपंच पति की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित रिजवान ट्रैक्टर लेकर भागने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हत्या का कारण मृतक द्वारा आरोपित और उसके पिता की वन भूमि पर कब्जे की शिकायत को बताया जा रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *