MP News Update : सीएम शिवराज के ‘स्वास्थ्य आग्रह’ पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- इस नौटंकी से कोरोना कैसा भागेगा

भोपाल, 06 अप्रैल । कोरोना जागरूकता के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 24 घंटे के लिए ‘स्वास्थ्य आग्रह’ का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर सीएम शिवराज आज मंगलवार दोपहर 12.30 बजे से मिंटो हाल में गांधी की प्रतिमा के सामने बैठेंगे और प्रदेश के लोगों को जागरुक करेंगे। इस दौरान सीएम कार्यालय की सभी कार्रवाई खुले आसमान के नीचे होगी। दोपहर 12:15 बजे कैबिनेट की बैठक में सीएम मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। इसके अलावा गांधी की प्रतिमा के सामने ही सीएम शिवराज कोरोना की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम भी मिंटो हाल परिसर में ही करेंगे। सीएम के इस आयोजन को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने नौटंकी बताया है।

कमलनाथ ने कहा है कि जब भी प्रदेशवासियो को सरकार की ज़रूरत होती है, न्याय की आवश्यकता होती है, प्रदेश में विपरीत परिस्थितियाँ आती है तो चुनौतियों का सामना करने की बजाय हमारे शिवराज जी मुद्दों से ध्यान मोडऩे के लिये उपवास – सत्याग्रह जैसे आयोजन करने लग जाते है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मंदसौर में पीपलिया मंडी में जब किसानो के सीने पर गोलियाँ दागी गयी, किसानों की मौत हुई, तब किसान मुख्यमंत्री को अपने पास पुकारता रहा लेकिन हमारे शिवराज जी उनके पास जाने की बजाय भोपाल उपवास पर बैठ गये?

पूर्व सीएम ने कहा कि आज जब प्रदेश के नागरिकों को संकट के इस दौर में सरकार व मुखिया की ज़रूरत है। आज लोगों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है, गऱीबों को मुफ़्त इलाज की दरकार है, अस्पतालों में डॉक्टर्स की कमी है, अस्पतालों में बेड नहीं है, कई जिलो में वैक्सीन ख़त्म है, टेस्टिंग नहीं हो पा रही है, आवश्यक दवाइयों व इंजेक्शनो की कमी है, इलाज के नाम पर कालाबाज़ारी व लूट- खसोट का खेल जारी है।

कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि कोरोना के आँकड़े भयावह होते जा रहे है, तब आवश्यक निर्णय लेने, जनता को न्याय दिलवाने व चुनौतियों का सामना करने की बजाय, मुद्दों से ध्यान मोडऩे के लिये शिवराज जी 24 घंटे के लिये मिंटो हाल में स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ रहे है ? पता नहीं इस 24 घंटे के आग्रह की नौटंकी से प्रदेश से कोरोना कैसा भागेगा , लोगों को न्याय कैसे मिलेगा , इलाज कैसे मिलेगा , बदहाल स्वास्थ्य सेवाएँ कैसे सुधरेगी , संक्रमण कैसे कम होगा , यह तो शिवराज जी ही बता सकते है ?

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *