MP News Update : राज्य सरकार सहकारी संस्थानों को सशक्त बनाने प्रतिबद्ध: शिवराज

भोपाल, 03 जुलाई : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए आज कहा कि राज्य सरकार सहकारी संस्थाओं को सशक्त बनाने और उसके जरिए अन्नदाताओं के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि राज्य सरकार सहकारी संस्थाओं को सशक्त बनाने और उसके जरिये अन्नदाताओं के जीवन में व्यापक परिवर्तन लाने प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आइये, हम सभी सहकार की भावना को और अधिक सशक्त बनाकर समावेशी और समग्र विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्म बदलाव लाने का कार्य करने वाले सभी भाई-बहनों को सहकारिता दिवस की बधाई दी और कहा कि एक और एक मिलकर ग्यारह हो जाते हैं, तो लक्ष्यों की प्राप्ति सुगम हो जाती है। यही सहकारिता की सुंदरता है और शक्ति भी है। देश-प्रदेश और समाज की उन्नति में भी सहकारिता का बहुत योगदान है। प्रदेश में सहकारी समितियां निरंतर उत्कृष्ट कार्य कर आमजन के जीवन में रचनात्मक और सकारात्मक परिवर्तन का कारण बन रही हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *