MP Update : मध्यप्रदेश में सवा चार लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लगेगा टीका – शिवराज

भोपाल, 16 जनवरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के प्रथम चरण में लगभग सवा चार लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीका लगाया जायेगा, जिन्होंने हम सबकी जिन्दगी बचाने का कार्य किया है।

श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि पहला टीका ‘सफाई मित्र’ को लगाया जायेगा। यह इनकी सेवाओं का सम्मान भी होगा, जो कोरोना काल में उन्होंने की है।

भोपाल में पहले टीके के लिए जे पी हॉस्पिटल में कार्यरत सफाई कर्मचारी का चयन किया गया है। टीकाकरण के लिए प्रसन्नता के माहौल के बीच एक उत्सव सा माहौल तैयार किया गया है। संबंधित टीकाकरण केंद्रों को काफी सजाया संवारा गया है। वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए भी आवश्यक उपाय भी किए गए हैं।

श्री चौहान ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा है कि ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने सभी नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, मीडिया के मित्रों से अपील की है कि वे वैक्सीन के बारे में किसी भ्रामक जानकारी या अफवाह को पनपने नहीं दें और इस महाअभियान को सभी मिलकर सफल बनाने में सहयोग दें।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की आज फिर सराहना करते हुए कहा कि कोरोना की चुनौती का सामना हमारे प्रधानमंत्री ने जिस दूरदर्शिता के साथ किया, उसे पूरी दुनिया ने सराहा है। ऐसा सक्षम नेतृत्व पाना देश का सौभाग्य है। उनके नेतृत्व में देश इस चुनौती से पूर्णत: मुक्त होने के पथ पर बढ़ चला है। हम सफल होंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *