सांसद ने निजी स्कूलों की मनमानी फीस वसूली को लेकर सीएम को लिखा पत्र

Insight Online News

रांची, 15 जून : रांची में निजी स्कूलों की ओर से पूरा शुल्क लेने व शुल्क में बढ़ोत्तरी किए जाने को लेकर सांसद संजय सेठ ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को पत्र लिखा है।

पत्र में सांसद ने कहा है कि कोरोना संक्रमण काल में हर नागरिक की जीवनचर्या प्रभावित हुई है। बहुत बड़ी संख्या में ऐसे परिवार हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर हुए हैं। वर्तमान समय में प्रतिदिन बड़ी संख्या में ऐसे अभिभावक उनके पास आते हैं, जो निजी स्कूलों के द्वारा बढ़ाए गए शुल्क व अन्य मामलों को लेकर काफी परेशान है। इस विषम परिस्थिति में निजी स्कूलों के द्वारा किया जा रहा यह कार्य बेहद दुखद और चिंतनीय है।

उन्होंने कहा है कि रांची सहित पूरे झारखंड के बच्चों और अभिभावकों के हित को देखते हुए मेरा मानना है कि इस विषय पर कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता है। ऐसे सभी निजी विद्यालयों को कड़े निर्देश देने की आवश्यकता है ताकि विद्यालय बच्चों और अभिभावकों का आर्थिक शोषण नहीं कर सकें। आपसी समन्वय के साथ ऐसी व्यवस्था बनाई जाए जिससे बच्चों की शिक्षा भी जारी रहे और विद्यालय संचालन भी सुचारू रूप से हो सके। इस दिशा में विद्यालय प्रबन्धन, प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों की एक समन्वय समिति बनाकर भी इस समस्या का समाधान निकाला जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *