झारखंड की मिसेज शशि संगीता बाड़ा मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड 2020 की फाइनल लिस्ट में शामिल

Insightonlinenews Team

मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड ब्यूटी पेगेंट की प्रतियोगिता 2020 के लिए शुरू हो चुकी थी और उसका वेन्यू यूरोप के किसी देश में होना निश्चित हुआ था लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह प्रतियोगिता स्थागित हो गई और इसका नया वेन्यू भारत में होने की संभावना है। अंग्रेजी में इसे Mrs India worldwide के नाम से जाना जाता है और इसका उद्देश्य शादी-शुदा महिलाओं की शख्सियत उनके शारीरिक गठन, उनकी शैक्षणिक योग्यता, उनके जीवनशैली की कार्यक्षमता के अनुरूप उनकी दुनिया में एक उंची पहचान बनाना। यह एक ऐसा मंच है जिसकी स्थापना 2008 में ऐसी शादी-शुदा महिलाओं की खोज कर महिला सशक्तिकरण के निखरते स्वरूप को समाज के सामने प्रस्तुत करना।

मानसिक रूप से विकसित और शक्तिशाली महिलाओं के लिए यह एक बड़ा मंच है और शादी-शुदा महिलाओं को इसकी जानकारी रखने के साथ-साथ इसमें दिलचस्पी रखनी चाहिए। यह मंच रंग-भेद और उम्र से उपर महिलाओं की आकृति, उनमें आकर्षण और अपने सौंदर्य को पेश करने की क्षमता को विकसित करता है।

इसी आकर्षण में झारखंड में पली-बड़ी एक सरकारी पदाधिकारी मिसेज शशि संगीता बाड़ा का नाम मिसेज इंडिया वल्र्ड वाइड 2020 की प्राउड फाइनल लिस्ट में आ गया है। यह झारखंड की महिलाओं के लिए एक गर्व का विषय है।

मिसेज संगीता बाड़ा का शैक्षणिक आधार बहुत ही मजबूत है उनका शैक्षणिक खाता, बीएससी एग्रीकल्चर, पोस्ट ग्रेजुएट इन बिजनेस मनेजमेंट, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन, लाॅ ग्रेजुवेट जैसी अनेक डिग्रियों से भरा पड़ा है।

शादी-शुदा मिसेज शशि संगीता बाड़ा को उसकी सौंदर्य से भरपूर सुडौल आकृति भी इस प्रतियोगिता में उंचाइयों तक पहुंचाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही है।

मिसेज शशि संगीता बाड़ा जो झारखंड की झारखंडी महिला हैं, उन्होंने इस प्रतियोगिता में शामिल होकर सिद्ध कर दिया है कि झारखंड की महिलाएं हर क्षेत्र में निपुन और गुणवान है।
मिसेज शशि संगीता बाड़ा की शैक्षणिक योग्यता और उनके बोल-चाल में प्रस्तुतीकरण के उपर सक्षेप में जानकारी प्रस्तुत की गई है।

अब उनकी सौंदर्यपूर्वक सुडौल आकर्षक आकृति वाली तस्वीरें भी हम यहां प्रस्तुत कर रहे हैं जो शादी-शुदा महिलाओं के लिए एक प्रेरणास्त्रोत भी हैं।

कोरोना महामारी को लेकर हुए लाॅकडाउन के खत्म होने के बाद इस प्रतियोगिता के ग्रैंड फाइनल का दिल्ली में होने की संभावना है जिसमें चयनकर्ता और निर्णायक के रूप में हेमा मालिनी, सोहाअली खान एवं प्रहलाद कक्कड़ होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *