उत्तराखंड में पेपर लीक मामले में नगर निगम के जेई गिरफ्तार

Insight Online News

सहारनपुर, 20 अगस्त : सहारनपुर नगर निगम में जल-कल विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को उत्तराखंड एटीएस ने पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है ।

उप नगरायुक्त दिनेश यादव ने शनिवार को बताया कि ललितराज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने के लिए उत्तर प्रदेश के निदेशक नगर निकाय को पत्र भेजा गया है। उत्तराखंड के अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने नगरायुक्त को पत्र भेजकर ललितराज की गिरफ्तारी से अवगत कराया था।

सहारनपुर निगम के अधिकारियों के ललितराज पिछले 15 दिनों से गैर हाजिर चल रहे थे। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा 2021 में पेपर लीक मामले में देहरादून के रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसकी तफ्तीश उत्तराखंड एसटीएफ कर रही है। ललितराज समेत 20 लोग इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

वह 2015 में जल-कल विभाग में जेई के पद पर नियुक्त हुआ था। 2019 में रूड़की निवासी उनकी पत्नी की देहरादून में एक निगम में सेवारत हैं।

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक पर्याप्त सबूत मिलने के बाद ललितराज शर्मा की गिरफ्तारी की गई है। उनके मुताबिक उन्होंने कई अभ्यर्थियों को पास कराने का ठेका ले रखा था। परीक्षा से पहले ललित 24 अभ्यर्थियों को धामपुर के नकल सेंटर पर ले गया था। सभी को हल किया हुआ पेपर दिया गया था।

सं प्रदीप, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.