HindiNationalNewsPoliticsSports

मुर्मु, धनखड़, मोदी ने प्रवीण को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी

नयी दिल्ली 06 सितंबर : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 खेलों में पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय एथलीट प्रवीण कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

श्रीमती मुर्मु ने आज सोशल मीडिया मंच एक्स पर प्रवीण कुमार को बधाई देते हुए लिखा, “पेरिस 2024 पैरालिंपिक में पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर प्रवीण कुमार को हार्दिक बधाई। रिकॉर्ड प्रदर्शन के साथ लगातार पैरालंपिक में पदक जीतकर प्रवीण ने असाधारण निरंतरता दिखाई है। भारत को प्रवीण पर गर्व है। मेरी कामना है कि वह भविष्य में भी खेल उत्कृष्टता की महान ऊंचाइयों को छूता रहे।”

श्री धनखड़ ने एक्स पर किए एक पोस्ट में प्रवीण कुमार को बधाई देते हुए कहा, “भारत के लिए छठा स्वर्ण , पेरिस पैरालंपिक 2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी64 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रवीण कुमार को बधाई। उनका अटूट समर्पण, ईमानदारी और अनुशासन सभी के लिए एक ज्वलंत उदाहरण है। वह हमारे राष्ट्र को सम्मान और गौरव दिलाते रहें।”

श्री मोदी ने भी सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में प्रवीण कुमार को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई देते हुए लिखा, “नई ऊंचाइयों को छूने और पैरालिंपिक2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी64 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रवीण कुमार को बधाई।”

प्रधानमंत्री ने लिखा उनके दृढ़ संकल्प और दृढ़ता ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है। भारत को उन पर गर्व है।

इसी तरह केन्द्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने भी प्रवीण कुमार को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी। उन्होंने एक्स पर अपनी एक पोस्ट में लिखा, “पैरालंपिक2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी64 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रवीण कुमार को बधाई। उनकी प्रेरक छलांग ने एथलेटिक्स में एक नया मानक स्थापित किया है और हमारे देश को गर्व से भर दिया है।”

श्री मांडविया ने लिखा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक बार कहा था “हमारे एथलीटों की भावना हम सभी को प्रेरित करती है। विजय और दृढ़ संकल्प का यह क्षण उस भावना का प्रमाण है।” बहुत-बहुत बधाई, प्रवीण।

केंद्रीय युवा मामले और खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे ने भी प्रवीण कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया मंच पर अपनी एक पोस्ट में लिखा भारत के लिए एक और स्वर्ण। “पैरालिंपिक2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी64 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रवीण कुमार को बहुत-बहुत बधाई। प्रवीण आपने गौरव की ओर छलांग लगाई है और आपकी स्वर्णिम उपलब्धि ने करोड़ों लोगों के दिलों को गर्व से भर दिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *