HindiNationalNewsSports

मुर्मु , मोदी ने अवनि , मोना और प्रीति को पदक जीतने पर दी बधाई

नयी दिल्ली 30 अगस्त : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्म, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 खेलों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला निशानेबाज अवनि लेखरा एवं इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली मोना अग्रवाल को तथा महिलाओं की 100 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर प्रीति पाल को हार्दिक बधाई दी।

श्रीमती मुर्मु ने सोशल मीडिया मंच पर अवनि को बधाई देते हुए लिखा “पेरिस पैरालंपिक 2024 खेलों में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रिकॉर्ड तोड़ स्वर्ण पदक जीतकर पहला पदक भारत की निशानेबाजी स्टार अवनि लेखरा को हार्दिक बधाई। यह अवनि का लगातार तीसरा पदक और पैरालंपिक खेलों में दूसरा स्वर्ण पदक है। उसने अपना ही रिकॉर्ड बेहतर किया है। भारत को उनकी इस ऐतिहासिक और असाधारण उपलब्धि पर गर्व है। उसकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सभी के लिए प्रेरणादायी है।”

राष्ट्रपति ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर मोना अग्रवाल को भी बधाई देते हुए कहा, “मैं मोना अग्रवाल को पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई देती हूँ। विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए उनकी उपलब्धि अटूट समर्पण और प्रेरक दृढ़ता का उदाहरण है। उन्होंने हर भारतीय को बहुत गर्व और खुशी दी है।”

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में पैरालंपिक खेलों में महिलाओं की 100 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर प्रीति पाल को हार्दिक बधाई। राष्ट्रपति ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि अपने पहले पैरालंपिक में उनका शानदार प्रदर्शन असाधारण है। उन्होंने पैरा खेलों में ट्रैक इवेंट में भारत के लिए पहला पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। पूरे देश को आप पर गर्व है। मुझे यकीन है कि आप भविष्य में और भी कई उपलब्धियाँ हासिल करेंगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, “भारत ने पैरालंपिक2024 में अपने पदकों का खाता खोला। अवनि लेखरा को आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में पदक जीतने पर बधाई। अवनि लेखरा ने इतिहास रच दिया हैं। अवनि लेखरा तीन पैरालंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं। उनका समर्पण भारत को गौरवान्वित करता रहता है।”

एक अन्य पोस्ट में प्रधानमंत्री ने लिखा, “मोना अग्रवाल को पेरिस पैरालंपिक 2024 में आर 2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि उनके समर्पण और उत्कृष्टता की खोज को दर्शाती है। भारत को मोना पर गर्व है।”

श्री मंडाविया ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, “अवनि लेखरा बधाई हो। आपने पेरिस पैरालंपिक 2024 में बधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने आर 2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। वह तीन पैरालंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। चमकती रहो, अवनि, तुमने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया है।

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “पैरालिंपिक 2024 में आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 में कांस्य पदक जीतने के लिए मोना अग्रवाल को बधाई। आपकी सटीकता, ध्यान और अथक समर्पण ने हमारे देश को बहुत गौरव बढ़ाया है। बहुत बढ़िया, मोना।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *