Nainital News : पंद्रह चोटियों पर काबिज हुआ भारत, चीन किंकर्तव्यविमूढ़: भट्ट

  • स्थानीय सांसद एवं लोकसभा की रक्षा समिति के सदस्य अजय भट्ट ने कहा-भारत की मजबूत स्थिति से चीन हक्का-बक्का

नैनीताल, 01 नवम्बर । लोकसभा की रक्षा समिति के सदस्य और स्थानीय सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि भारतीय सेना साजो सामान के साथ 15 चोटियों पर काबिज हो गई है। भारत की ऐसी मजबूत स्थिति को देखकर चीन हक्का-बक्का है। वह किंकर्तव्यविमूढ़ सा हो गया है। उन्होंने यह टिप्पणी रविवार को यहां पत्रकारों से भारत-चीन सीमा पर सामरिक स्थिति पर की।

भाजपा नगर मंडल के प्रशिक्षण वर्ग के मुख्य अतिथि भट्ट ने कहा कि चीन को मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि उनके कार्यकाल में चीन ने भारत के 97 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल पर कब्जा कर लिया था। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी में अनुशासन, देश प्रथम, पार्टी द्वितीय एवं परिवार अंतिम का जिक्र करते हुए भट्ट से पार्टी के एक विधायक पर लग रहे बलात्कार जैसे आरोप एवं एक काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत के आगामी विधानसभा चुनाव न लड़ने के बयानों पर पूछा गया।

इस पर सांसद भट्ट ने कहा कि भाजपा में आम कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों पर लगने वाले आरोपों पर आंतरिक जांच करने, एवं पार्टी के जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों पर कार्रवाई के लिए प्रावधान हैं। जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कानूनी मामलों में भी पार्टी आंतरिक जांच करती है, और कानूनी तौर पर आरोप साबित होने के बाद ही आंतरिक जांच के निर्णय सार्वजनिक किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि देश में भाजपा ही इकलौती पार्टी है जहां कार्यकर्ता प्रशिक्षित करके तैयार किए जाते हैं। अगले 50 वर्षों के लिए भी युवा मोर्चा आदि इकाइयों से भविष्य के नेता तैयार किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि 1951 में जनसंघ के रूप में गठन एवं 1980 में भाजपा की स्थापना के बाद से पार्टी का एक भी विभाजन नहीं हुआ है। प्रदेश भर में चल रहे प्रशिक्षण वर्गों में पार्टी के गठन से लेकर अब तक के इतिहास, पार्टी की सरकारों के कार्यों एवं भावी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इस मौके पर पार्टी नेता गोपाल रावत, भानु पंत, कुंदन बिष्ट, मोहित साह आदि मौजूद रहे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *