HindiJharkhand NewsNationalNewsPolitics

नरेंद्र मोदी दुमका में भरेंगे हुंकार, तैयारी पूरी

दुमका, 27 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दुमका में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सीता मुर्मू सोरेन के पक्ष में आयोजित महाविजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के इस चुनावी जनसभा को लेकर दुमका एयरपोर्ट पर लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। सभी प्रमुख स्थलों पर पुलिस की तैनाती की । सभा स्थल पर वीआईपी और आमलोगों के प्रवेश की समुचित व्यवस्था की गयी है। आज सोमवार की शाम कार्यक्रम स्थल पर तैनात किये जाने वाले तमाम पुलिस पदाधिकारियों, जवानों की ब्रिफिंग की गयी और उन्हें उनके दायित्व से अवगत कराया गया।

सभा में विशाल जनसमूह आने की संभावना को देखते हुए चाहरदिवारी को काटकर अस्थायी गेट बनाया गया है। वहीं, दर्जनों डीएफएम लगाये गये हैं।, ताकि सुरक्षा जांच से गुजरने के बाद ही मैदान में लोगों का प्रवेश हो सके। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी पार्टी नेताओं के साथ तैयारी का जायजा लिया। भाजपा के इस चुनावी जनसभा में भाजपा के दुमका की प्रत्याशी सीता सोरेन, गोड्डा प्रत्याशी निशिकांत दूबे और राजमहल प्रत्याशी ताला मरांडी के साथ पार्टी के केंद्र और राज्य इकाई के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

दुमका एयरपोर्ट सभा स्थल पर जर्मन हैंगर तकनीक से विशाल पंडाल बनाया गया है। मालूम हो कि इससे पहले यह कार्यक्रम दुमका लोकसभा क्षेत्र के जामा के मधुबन में प्रस्तावित था। बाद में यह कार्यक्रम राजमहल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत लिट्टीपाड़ा में तय हुआ था। इसके बाद पार्टी की ओर से इसे पुन: दुमका निर्धारित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को चौथी बार दुमका आ रहे हैं। इसके पहले वे दो बार यहां चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। जबकि एक बार वे दुमका में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के शुभारंभ करने के सिलसिले में यहां पहुंचे थे। इससे पहले वे 2014 में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत दुमका जिले के बासुकिनाथ मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चौथी बार दुमका आगमन हो रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *