National : आनंद शर्मा ने संचालन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली 21 अगस्त : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हाल में गठित संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

श्री शर्मा ने खुद ट्वीट कर यह जनकारी देते हुए कहा , “ मैंने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से भारी मन से इस्तीफा दे दिया है। यह दोहराते हुए कि मैं आजीवन कांग्रेसी हूं और अपने विश्वास पर कायम हूं। मेरी धमनियों में दौड़ने वाल रक्त कांग्रेस की विचारधारा के लिए है। इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन एक स्वाभिमानी व्यक्तित्व होने के कारण लगातार नज़रअंदाज़ किये जाने और अपमान होने के कारण मेरे पास इस्तीफा देने के सिवा कोई विकल्प ही नहीं बचा था।”

कांग्रेस के लिए श्री शर्मा के इस्तीफे को बड़ा झटका माना जा रहा है। बताया गया है कि उन्होंने ट्वीट करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था जिसमें उन्होंने खुद को अपमानित किए जाने की बात कही है।

श्री शर्मा कांग्रेस के असंतुष्ट समूह 23 के प्रमुख नेताओं में शामिल हैं। यह समूह लगातार कांग्रेस नेतृत्व में परिवर्तन की बात कर रहा है। उनके असंतुष्ट तेवर के कारण ही शायद कांग्रेस ने उन्हें तथा विपक्ष के नेता रहे गुलाम नबी आजाद सहित अन्य असंतुष्ट नेताओं को दोबारा राज्यसभा का टिकट नहीं दिया।

अभिनव अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.