National : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कांग्रेस का होगा कायाकल्प : सोनिया

कन्याकुमारी (तमिलनाडु) 07 सितंबर : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को ऐतिहासिक अवसर और परिवर्तनकारी कदम बताते हुए कहा है कि इस यात्रा के आयोजन से कांग्रेस का कायाकल्प होगा ।
इलाज के लिए विदेश गई श्रीमती गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत पर भेजे शुभकामना संदेश में कहा कि यह यात्रा देश के विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों से होकर गुजरेगी जिसमें सभी वर्गों तथा समुदायों के लोग हिस्सा लेंगे। इससे देश की एकता और अखंडता मजबूत होगी तथा देश के सामाजिक तथा राजनीतिक माहौल में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा।
उन्होंने कहा,“चिकित्सा जांच के मद्देनजर, कन्याकुमारी से कश्मीर तक की ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के महत्वपूर्ण अवसर पर आप सभी के साथ व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नही होने पर मुझे खेद है। शानदार विरासत वाली हमारी महान पार्टी- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए यह ऐतिहासिक अवसर है और मुझे विश्वास है कि इस कदम से संगठन का कायाकल्प होगा।”
भारतीय राजनीति के लिए इस क्षण को परिवर्तनकारी बताते हुए उन्होंने कहा,“मैं विशेष रूप से अपने 120 सहयोगियों को बधाई देना चाहता हूं जो लगभग 3600 किलो मीटर लंबी पदयात्रा पूरी करेंगे। विभिन्न राज्यों में यात्रा में हजारों अन्य लोग भी शामिल होंगे और मैं उन्हें भी शुभकामनाएं देती हूं।”
उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के यात्रियों से अपने संकल्प में अडिग रहने का आह्वान किया और कहा कहा कि वह प्रतिदिन भावनात्मक रूप से यात्रा से जुड़ेगी और यात्रा के आगे बढ़ने पर निश्चित रूप से इसे लाइव देखेंगी।
अभिनव.संजय
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *