National : भाजपा असंवैधानिक तरीके से दिल्ली की सरकार गिराने पर आतुर: आप

नयी दिल्ली, 24 अगस्त : आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि भाजपा असंवैधानिक और भ्रष्ट तरीके से दिल्ली की सरकार गिराने पर आतुर है लेकिन हम राजधानी की जनता को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सरकार स्थिर है और कोई विधायक नहीं टूटेगा।

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक के उपरांत पत्रकारों से बुधवार को कहा कि समिति की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम और जिस तरीके से जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके दिल्ली में सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है, उस पर गंभीर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में पीएससी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया।

श्री सिंह ने पीएसी द्वारा पारित प्रस्ताव को मीडिया से साझा करते हुए कहा कि अभी कुछ दिन पहले दिल्ली के

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक झूठी प्राथमिकी दर्ज की गई और उनके घर पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापे मारी गई। छापे में सीबीआई को कुछ नहीं मिला। सीबीआई को छापे में कोई अनअकाउंटेड पैसा, जेवर, बेनामी संपत्ति या कोई गलत दस्तावेज कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद, अगले दिन भाजपा ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को संदेश भिजवाया कि आप छोड़कर भाजपा में आ जाओ तो, हम आपके सीबीआई और ईडी के सारे मामले बंद करवा देंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा कर उन्हें मुख्यमंत्री बनाएंगे।

‘आप’ वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा,“ पीएसी ने सर्वसम्मति से यह माना कि श्री सिसोदिया के खिलाफ झूठा मामले क्यों दर्ज किया गया और झूठी छापे क्यों मारे गये? श्री सिसोदिया ने भाजपा का ऑफर ठुकरा दिया। अब भाजपा ने आप के विधायकों से संपर्क करना शुरू किया है। कुछ विधायकों ने बताया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने संपर्क करके उनको धमकी दी है कि आप छोड़कर भाजपा में आ जाओ, नहीं तो श्री सिसोदिया की तरह छापे मारेंगे और गिरफ्तार करेंगे। भाजपा में आओगे तो 20 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। ”

उन्होंने कहा, “ इससे यह साबित होता है कि भाजपा असंवैधानिक और भ्रष्ट तरीके से दिल्ली की सरकार गिराने पर आतुर है। हम दिल्ली की जनता को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सरकार स्थिर है और कोई विधायक नहीं टूटेगा। हमें दुख है कि भाजपा गुंडागर्दी करके, भ्रष्ट तरीके से देशभर में पैसा देकर एक के बाद एक सरकारें गिरा रही है। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं।

श्री सिंह ने कहा, “ हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करना चाहते हैं कि आप अपना पूरा समय राज्यों की सरकारें गिराने और नेताओं के पीछे सीबीआई और ईडी छोड़ने की बजाय जनता की समस्या दूर करने में बिताएं, तो बेहतर होगा। आज देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त हैं और आप अपना पूरा समय जनता द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने में लगा रहे हैं। जनता इनसे यह भी जानना चाहती है कि विधायकों को खरीदने के लिए जो करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं वह कहां से आ रहे हैं। इन्होंने कितना पैसा इकट्ठा कर लिया है। ”

आजाद.श्रवण

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *