National : भाजपा संसद को खोखला करना चाहती है : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 09 अगस्त : कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद को खोखला करना चाहती है और देश की संसद में हर महत्वपूर्ण मुद्दे से भागना चाहती है इसलिए उसने समय से चार दिन पहले संसद के मानसून सत्र को स्थगित कर दिया।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश तथा गौरव गोगोई ने मंगलवार को कहा कि संसद को स्थगित करने से भाजपा की पूरी तरह से पोल खुल गई है कि इस सत्र में वह मुद्दों से भागना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार संसद को खोखला करना चाहती है। कांग्रेस जनता के लिए लड़ती रही है और लड़ती रहेगी। महंगाई के मुद्दे पर सड़क पर निकली कांग्रेस ने काले कपड़े पहनकर सरकार की आंखें खोलने की कोशिश की है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार संसद में चर्चा से भागना चाहती है। उनका कहना था कि संसद की कार्यवाही शुरु होने से एक दिन पहले 17 जुलाई को सर्वदलीय बैठक के दौरान सरकार की ओर से इस मानसून सत्र में 32 विधेयक पेश या पारित करने की बात कही गई थी लेकिन हकीकत में जहां लोकसभा में इस सत्र में सिर्फ सात विधेयक पास हुए हैं वहीं राज्यसभा में सिर्फ पांच विधेयक ही पारित किये जा सके हैं।

उन्होंने कहा “भाजपा हम पर इल्ज़ाम लगाती है कि कांग्रेस के कारण चर्चा नहीं होती, लेकिन वे स्वयं चर्चा से भाग गए। कल राज्यसभा में एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी बिल पेश होना था, यानी शिक्षा मंत्री को आना चाहिए था लेकिन शिक्षा मंत्री भी प्रधानमंत्री की तरह गायब रहते हैं।”

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विपक्ष 10 अगस्त और 12 अगस्त को चर्चा के लिए तैयार था लेकिन सरकार की तरफ से कोई उत्सुकता नहीं देखी गई। इस सत्र में देश से जुड़े आवश्यक मुद्दों को लोकसभा एवं राज्यसभा में उठाने की बहुत कोशिश की गई लेकिन कांग्रेस उन सभी पर चर्चा नहीं करवा सकी।

अभिनव अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.