National Congress Update : कांग्रेस संगठन की बेहतरी के लिए नेतृत्व परिवर्तन जरूरी : विवेक तन्खा

बिलासपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा है कि कांग्रेस की बेहतरी के लिए नेतृत्व परिवर्तन अब जरूरी हो गया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं को सोचना होगा तभी पार्टी अपने आप को मजबूती के साथ खड़ा कर पाएगी। नेतृत्व परिवर्तन से कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा। देश के मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए इस पर गंभीरता से विचार और मंथन की जरूरत है।

सबल नेतृत्व के दम पर ही कांग्रेस एक बार फिर मजबूती के साथ खडा हो पाएगी। चर्चा के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। सीएम बघेल राष्ट्रीय स्तर पर किसान नेता के रूप में उभर रहे हैं। छत्तीसगढ हाई कोर्ट प्रैक्टिसिंग बार एसोसिएशन के कार्यालय में नईदुनिया से विशेष बातचीत के दौरान विवेक तन्खा ने यह बातें कही। वे दसवीं- बारहवीं के प्रतिभावान छात्रों को लेपटाप वितरण करने आए थे।

राज्यसभा सदस्य का कहना है कि हमे पूरा भरोसा ही नही यकीन है कि नेतृत्त्व परिवर्तन से कांग्रेस एक बार फिर मजबूती के साथ उभर कर आएगी। युवाओं में उत्साह का संचार होगा। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के सवाल पर केंद्र सरकार की आलोचना की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए कहा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के मामले में छत्तीसगढ़ ने अनूठा उदाहरण पेश किया है। मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों के हित में बेहतर काम कर रही है।

राज्यसभा सदस्य तनखा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल में किसान नेता बनने के सारे गुण मौजूद है। राष्ट्रीय किसान नेता के रूप में उनकी छवि उभर कर सामने आ रही हैं ।छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद वास्तव में अब असली छत्तीसगगढ़ियों की सरकार छत्तीसगढ़ में काम कर रही है उन्होंने भरोसा जताया राज्य सरकार किसानों की बेहतरी के लिए ईमानदारी के साथ काम करती रहेगी।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *