National : कांग्रेस का हाथ-माफिया आतंकियों के साथ : योगी

कांगड़ा/बिलासपुर 04 नवंबर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर यह कहते हुए हमला बोला कि ‘कांग्रेस का हाथ-माफिया आतंकियों के साथ’ है और हिमाचल प्रदेश में कमजोर सरकार का आना यूपी से भागे माफियाओं के लिए स्वर्ग बन सकता है।

श्री आदित्यनाथ ने आज कांगड़ा जिले की जवाली विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी संजय गुलेरिया के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “ हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में माफिया के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. अगर कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार हिमाचल प्रदेश में आती है, तो यूपी से भाग रहे माफिया यहां ठिकाना बनाने के लिए आयेंगे और इस ‘देवभूमि’ की शांति को नष्ट कर देंगे।” उन्होंने कहा , “ मैं आप सभी से अपील करने आया हूं कि हमें एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो राष्ट्रवाद और विकास के मुद्दों पर तेजी से और निर्णायक रूप से कार्य करे और यह सरकार भाजपा ही दे सकती है।”

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हिमाचल प्रदेश ने श्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में बुनियादी ढांचे के विकास की नयी ऊंचाइयों को देखा है। इससे पहले श्री प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में भी कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की गयी। हर जिले में मेडिकल कॉलेज, एम्स की स्थापित किये गये। हर घर जल योजना लागू की गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी को बिना किसी भेदभाव के विकास का लाभ मिला।

श्री आदित्यनाथ ने आगे कहा कि श्री मोदी के सक्षम नेतृत्व में किसी भी दुश्मन में भारत पर नजर रखने की हिम्मत नहीं है और अगर वे ऐसा करते हैं, तो हिमाचल के बहादुर युवाओं में उन्हें जवाब देने की पर्याप्त क्षमता है। यही न्यू इंडिया की ताकत है।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा ,“ उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से कांग्रेस ने सिर्फ दो सीटें जीती हैं। जब किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है, तो शव को कंधा देने के लिए कम से कम चार लोगों की आवश्यकता होती है। कांग्रेस 4 सीटें हासिल करने में असमर्थ थी।”

श्री आदित्यनाथ ने कांगड़ा के ज्वालामुखी में भाजपा उम्मीदवार रवींद्र सिंह ‘रवि’ के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा , “ श्री मोदी ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया है। न्यू इंडिया उनके नेतृत्व में विकास और समृद्धि की नयी ऊंचाइयों को छू रहा है। विश्व पटल पर भारत की स्थिति मजबूत हो रही है।”

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल में 5जी युग में प्रवेश किया है। वहीं जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब 2जी घोटाला हुआ था।

श्री आदित्यनाथ ने बिलासपुर जिले की घुमारवीं विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजिंदर गर्ग के पक्ष में भी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास के साथ ही देश से आतंकवाद का खात्मा हुआ है।

अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *