National : अग्निपथ के लिए युवाओं का उमड़ना सरकार की विफलता : कांग्रेस

नयी दिल्ली 10 अगस्त: कांग्रेस ने कहा है कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं को बर्बाद करने वाली है और इसके लिए 18 लाख युवाओं का आवेदन करना सरकार की सफलता नहीं बल्कि विफलता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अग्निपथ योजना अगर सही है तो सरकार को इस पर चर्चा कराने से भागना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार संसद में इस पर चर्चा नहीं कराना चाहती हैं। विपक्ष ने संसद में इस मुद्दे पर ले सवाल पूछता है तो सरकार से सवाल किया तो नियमों का हवाला देकर सवाल पूछने पर ही प्रतिबंध लगा दिया। मतलब साफ है कि सरकार संसद में इस मुद्दे पर न चर्चा करना चाहती हैं और ना किसी प्रश्न का जवाब देना चाहती है।

श्री हुड्डा ने कहा कि सरकार कहती है की यह योजना अच्छी नहीं है तो 18 लाख युवाओं ने इसके तहत आवेदन क्यों किया, उनका कहना था कि देश में भयंकर बेरोजगारी है और देश का युवा किसी धोखे के तहत ही सही कुछ समय के लिए भी बेरोजगारी से मुक्ति चाहता है। सरकार देश के युवाओं को रोजगार देने में सफल होती तो इतनी बड़ी संख्या में युवकों को इसके तहत आवेदन नहीं करना पड़ता।

अभिनव.संजय

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.