National : मोदी के नेतृत्व में विश्वास के साथ एकजुट हुआ पूरा देश : योगी आदित्यनाथ

वाराणसी, 09 सितंबर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व को देश की एकजुटता का प्रतीक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरा देश उनकी अगुवाई में पूरे विश्वास के साथ उठ खड़ा हुआ।
योगी ने वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के आज अंतिम दिन रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में पुस्तक ‘मोदी@20 सपने हुए साकार’ के हिन्दी संस्करण का विमोचन करते हुए कहा कि यह पुस्तक प्रधानमंत्री मोदी के 20 साल के राजनीतिक जीवन की उपलब्धियों पर आधारित है। पुस्तक के विमोचन के बाद मुख्यमंत्री ने कन्वेंशन सेंटर में शहर के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया।
उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पूरा भारत विश्वास के साथ उठ खड़ा हुआ है। परिणामस्वरूप वैश्विक मंच पर विश्व मानवता के लिए जब नीति निर्धारित हो रही हो, तब भारत के बगैर इसके क्रियान्वयन की बात सोची भी नहीं जा सकती है।
योगी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में नारा लगा था कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’ और प्रधानमंत्री मोदी ने इस नारे को सच साबित भी कर दिया। इसके फलस्वरूप ही भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम जन सरोकार का सबसे बड़ा उदाहरण बनकर सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के रूप में देश को लोगों ने बदलते देखा है।
इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि गरीबों का जनधन योजना में खाता जब बैंकों में खोला गया, तो लोग पूछते थे कि इस जनधन खाते में पैसा कब आएगा। यह सवाल 01 रुपए में 85 पैसा खाने वाले उठा रहे थे। यदि यह जनधन खाता नहीं होता तो कोरोना कॉल में डीबीटी से पैसा कैसे पहुंचता। पैसा बैंक में जमा होता है, तो परिवार आर्थिक स्वावलंबन की ओर बढ़ता है।
इस दौरान योगी की उपस्थिति में काशी की 11 विभूतियाें, जिसमें पद्मभूषण प्रो. वशिष्ठ त्रिपाठी, पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह, पद्मश्री शिवनाथ मिश्र, पद्मश्री रजनीकांत, पद्मश्री डा राजेश्वर आचार्य और ख्यातिलब्ध समाज वैज्ञानिक प्रो अरविंद जोशी सहित अन्य लोग शामिल रहे, को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बीएचयू के कुलपति प्रो. सुधीर जैन एवं तमाम भाजपा नेता एवं अधिकारी उपस्थित थे।
सुफल निर्मल
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *