National : ‘हर घर तिरंगा’ अभियान ने जन-जन को जोड़ा : भाजपा

नयी दिल्ली 12 अगस्त : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की सफलता का दावा करते हुए आज कहा कि इस अभियान ने देशवासियों में एकता, अखंडता एवं नये भारत के सपने को लेकर प्रतिबद्धता को मजबूत किया है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने आज यहां पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर प्रकाश डाला और कहा कि इस अभियान से हम सभी भारतवासी देश की एकता, अखंडता एवं ‘न्यू इंडिया’ के सपने को साकार करने के लिए कटिबद्ध होंगे। हम सब इस महान अभियान के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन करते हैं और जन-जन को जोड़ने के लिए धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा कि कभी जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहरना मुश्किल था, आज वहां का घंटाघर तिरंगे के रंग से रोशन हो रहा है। आज डल झील में तिरंगा यात्रा निकली है, क्या हमने इससे पहले इसकी कल्पना की थी? आज पूरा भारत अटक से लेकर कटक तक और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक तिरंगे से आच्छादित हो रहा है। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं।

श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम ने देश के जन-जन को एक सूत्र में पिरो दिया है। जैसा कि आपको पता है कि आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा का कार्यक्रम चल रहा है जो 9 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त से 11 अगस्त 2022 तक प्रचार-प्रसार, देश भक्ति भावना के लिए वातावरण निर्मित करने, जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकालने, हाट-बाजारों-मेलों तथा सार्वजनिक स्थानों पर इससे संबंधित होर्डिंग लगाने के लिए अभियान चलाया गया जो अत्यंत ही सफल रहा। देश के हर राज्य, हर जिले और हर तहसील में, यहाँ तक कि गांवों में भी तिरंगा यात्रा निकाला गया।

भाजपा महासचिव ने कहा कि 11 अगस्त से कल 13 अगस्त तक प्रत्येक वार्ड एवं गाँव में रघुपति राघव राजाराम भजन एवं वंदे मातरम् का पूर्ण गीत के साथ प्रभाती फेरी निकाली जा रही है। आज लाखों गाँवों में प्रभात फेरी निकाली गई है। 11 अगस्त से 15 अगस्त तक देश भर में महापुरुषों की ऊर्तियों एवं स्मारकों पर स्वच्छता अभियान अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी के सभी सांसद, विधायक एवं जन-प्रतिनिधि इसमें भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता 13 से 15 अगस्त तक मौन जुलूस निकालेंगे। इस मौन जुलूस में भारत विभाजन की विभिषिका को याद किया जाएगा। 15 अगस्त को गाँव-गाँव में झंडोत्तोलन होगा और स्वतंत्रता सेनानियों की त्याग एवं तपस्या को याद करके उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण अर्पित किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता झंडोत्तोलन करके उसका फोटोग्राफ बेवसाइट पर अपलोड करेंगे।

सचिन

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *