National Hockey Championship : चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और ओडिशा जूनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

कोविलपट्टी, 23 दिसंबर । हॉकी चंडीगढ़, हॉकी हरियाणा, उत्तर प्रदेश हॉकी और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर11वें हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2021 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दिन के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में, हॉकी चंडीगढ़ ने एक करीबी मुकाबले में हॉकी पंजाब को 3-2 से हराया। सुमित (8′) ने हॉकी चंडीगढ़ को शुरुआती बढ़त दिला दी, सिमरनजोत सिंह (22′) ने दूसरे क्वार्टर में हॉकी पंजाब के लिए स्कोर बराबर कर दिया। जैसे ही दोनों टीमें तीसरे क्वार्टर में आगे बढ़ीं, रोहित (44′) ने हॉकी चंडीगढ़ को फिर से 2-1 से बढ़त दिला दी। अगले ही मिनट में राजिंदर सिंह ने गोल कर पंजाब को 2-2 से बराबरी दिलाई। इसके बाद रोहित (51′) ने हॉकी चंडीगढ़ को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिलाने के साथ ही चंडीगढ़ को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में, हॉकी हरियाणा ने हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु को 7-3 से हराया। हॉकी हरियाणा के लिए दीपक (4′, 27′, 46′) ने हैट्रिक गोल किया। दीपक के अलावा अमनदीप ने (4′, 32′) दो और पंकज (19′) ने एक गोल किया। तमिलनाडु की तरफ से अरविंद कुमार एस (5′), सतीश बी (49′) और अरविंद (55′) ने 1-1 गोल किया।

वहीं, उत्तर प्रदेश हॉकी ने दिल्ली हॉकी के खिलाफ 9-0 की निर्णायक जीत दर्ज की। उत्तर प्रदेश के लिए शारदा नंद तिवारी (3′, 12′, 22′, 27′, 51′) ने पांच गोल किये, जबकि मनीष साहनी (16′, 29′) ने दो व कप्तान विष्णुकांत सिंह (43′) और मोहम्मद हरीश (54′) ने 1-1 गोल किया।

चौथे क्वार्टर फ़ाइनल में, हॉकी एसोसिएशन ऑफ़ ओडिशा ने हॉकी बिहार पर 4-1 से जीत हासिल की। पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं। अमनदीप लकड़ा (38 ‘) ने हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा को बढ़त दिलाई, इसके बाद सुशांत टोप्पो (44′) ने गोल कर अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। मोनू कुमार (50′) ने गोल कर हॉकी बिहार का खाता खोला। लेकिन सुदीप चिरमाको (51′, 60’) ने दो गोल कर ओडिशा को 4-1 से जीत दिला दी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *