National : राजस्थान के घटनाक्रम पर खडगे-माकन ने सोनिया को सौंपी रिपोर्ट

नयी दिल्ली, 27 सितम्बर : राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति पर जारी घटनाक्रम के बीच केंद्रीय पर्यवक्षक बनकर जयपुर गये पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे तथा अजय माकन ने पूरे घटनाक्रम पर अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है।

सूत्रों ने बताया कि दानों नेताओं को रिपोर्ट सुबह ही सौंपनी थी लेकिन रिपोर्ट में कुछ भी जल्दबाजी में न लिखा जाए इसका पूरा ध्यान रखते हुए वस्तुस्थिति के विवरण के साथ रिपोर्ट शाम को श्रीमती गांधी को सौंपी गई।

बताया गया है कि कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट श्रीमती गांधी को सौंपते हुए कहा कि राजस्थान मामले में अनुशासनात्क कार्रवाई आवश्यक है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कई समर्थकों ने पार्टी के अनुशासन की धज्जियां उड़ाई है और इनमें से तीन वफादारों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। इन वफादारों में धारीवाल का नाम भी बताया जा रह है।

गौरतलब है कि रविवार शाम सात बजे जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन गहलोत समर्थक विधायकों के कारण यह बैठक नहीं हो सकी। इसको लेकर हुए हंगामे की रिपोर्ट लेकर केंद्रीय पर्यवेक्षक श्री खडगे और श्री माकन ने सोमवार को श्रीमती गांधी से मुलाकात की लेकिन उन्हें मौखिक की बजाय लिखित तौर पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया जिसका अनुपालन करते हुए उन्होंने आज श्रीमती गांधी को रिपोर्ट सौंपी है।

अभिनव अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *