National : खड़गे की जीत लोकतंत्र की जीत-पायलट

नई दिल्ली/जयपुर 19 अक्टूबर : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत को लोकतंत्र, देशवासियों एवं कांग्रेस पार्टी की जीत बताया है।

श्री पायलट ने श्री खड़गे के पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देने के बाद नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में भारी मतों जीते हैं। लोकतंत्र में इससे बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता, जब आंतरिक लोकतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़े व्यापक स्तर पर चुनाव कराया और गत 17 अक्टूबर को इसके लिए मतदान हुआ तथा नब्बे प्रतिशत वोट श्री खड़गे को मिले। यह लोकतंत्र, देशवासियो एवं कांग्रेस पार्टी की जीत है।

उन्होंने कहा “मैंने चुनाव जीतने पर श्री खड़गे को मुबारकबाद दी है। चुनाव जीतने पर उनके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी एवं चुनौती आई है। देश के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर खड़गे के नेतृत्व में काम करेंगे। मैं समझता हूं कि चुनाव से कांग्रेस में ताकत आई है। कांग्रेस एकजुट हुई है। सब लोग मिलकर उनके नेतृत्व में काम करेंगे। मुझे पूरा भरोसा है खड़गे साहब के व्यापक अनुभव का फायदीा पार्टी को मिलेगा। आने वाली तमाम चुनौतियों का हम सामना करेंगे और कांग्रेस पार्टी और मजबूत होगी।”

श्री पायलट ने कहा कि यह निष्पक्ष चुनाव हुआ है और नौ हजार चुने हुए लोगों ने कांग्रेस अघ्यक्ष को चुना है जो आज तक अन्य किसी और दल ने ऐसा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी और खुले माहौल में हुआ है श्री खड़गे भारी बहुमत से चुनाव जीते। उन्होंने कहा कि श्री खड़गे जमीनी नेता एवं दलित समाज से आते हैं। पूरे कर्नाटक में ही नहीं पूरे देश में लोग उनकी राजनीति को जानते हैं।

उन्होंने कहा कि श्री खड़गे की जीत से विरोधी दल के अंदर घबराहट महसूस की जा रही होगी कि श्री खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस में नई ऊर्जा, नई ताकत एवं एकजुटता के साथ तमाम कांग्रेस के लोग आगे बढ़ेंगे।

जोरा

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *