National : मोदी ने की मोरबी दुर्घटना की उच्चस्तरीय समीक्षा, पीड़ितों को सहायता सुनिश्चित करने का निर्देश

गांधीनगर (गुजरात), 31 अक्टूबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में झूलापुल की दुर्घटना से उत्पन्न स्थिति की सोमवार को यहां अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और पीड़ित लोगों और परिवारों को हर संभव सहायता शुनिश्चित करने को कहा।

प्रधानमंत्री कार्यालय की शाम को जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक श्री मोदी को यहां राजभवन में आयोजित बैठक में ‘ मोरबी में बचाव और राहत कार्यों की जानकारी दी गयी। बयान के मुताबिक,‘प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मिले।’

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, गुजरात के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक सहित राज्य के गृह विभाग और गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।

मोरबी में अंग्रेजों के समय में नदी पर बने झूलापुल के कल शाम टूटने से 130 से अधिक लोगों की मौत हुई है और अनेक लोग घायल हुए हैं।

समीक्षा बैठक में श्री मोदी को मोरबी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद से जारी बचाव और राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी गई। हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। बयान के मुताबिक प्रधान मंत्री ने बैठक में यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मिले।

मनोहर.श्रवण

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *