National News Update : भाजपा चुनाव नहीं बल्कि लोगों के दिल जीतने की मशीन: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, 06 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की साफ नीयत और स्पष्ट नीतियों के चलते जनता को आज जमीनी स्तर पर बदलाव दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी घोषणाओं के आधार पर किसी सरकार के आंकलन के दृष्टिकोण को पलट कर रख दिया है और अब अंत्योदय के आधार पर सरकार की उपलब्धियां आंकी जा रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को विनिंग मशीन कहना गलत होगा असल में भारतीय जनता पार्टी लोगों के दिल जीतने की मशीन है।

मोदी ने कहा कि गांधीजी कहते थे कि सरकार की निर्णय और योजनाएं ऐसी होनी चाहिए कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी उसका लाभ मिले। भारतीय जनता पार्टी उनकी मूल भावना को चरितार्थ करने का अथक प्रयास कर रही है।

अपने उद्बोधन से प्रधानमंत्री ने युवा किसानों और महिलाओं के जीवन में उनकी सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं से आ रहे परिवर्तन का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उन्हीं की सरकार ने पहली बार देश के छोटे किसानों को और उनकी समस्याओं को संबोधित करने की कोशिश की है। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर नए कृषि कानूनों को छोटे किसानों के लिए लाभकारी बताया।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत पार्टी के वरिष्ठ व दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देते हुए की। उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेई, कुशाभाऊ ठाकरे और राजमाता सिंधिया को याद किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कश्मीर से धारा 370 हटाने सहित सरकार की प्रमुख योजनाओं और नीतिगत फैसलों का उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की और पार्टी को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए उनके योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि करोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन का संकल्प लिया और काम किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *