National News Update : देश के लोकतंत्र की तुलना गद्दाफी और सद्दाम हुसैन से करना जनता का अपमान : प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली, 17 मार्च । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश के लोकतंत्र की तुलना गद्दाफी और सद्दाम हुसैन से करना जनता का अपमान है।

संसद भवन परिसर में बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी की बातों पर टिप्पणी करना बेकार है क्योंकि वे सोच-विचार नहीं करते। पता नहीं वे किस ग्रह पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र की तुलना गद्दाफी और सद्दाम हुसैन से करना जनता का अपमान है। गद्दाफी और सद्दाम जैसा इस देश में 1975 से 77 केवल दो ही साल हुआ।

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि राहुल गांधी को भी कांग्रेस पार्टी इजाजत नहीं दे रही। वे कुछ भी बोलते रहते हैं। उनकी बात पर जवाब देना बंद कर देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आशुतोष वार्ष्णेय के साथ वर्चुअल संवाद में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने गत मंगलवार को सद्दाम हुसैन और मुअम्मर गद्दाफी का जिक्र करते हुए कहा कि ‘वो भी चुनाव कराते थे, लोग वोट देते थे लेकिन कोई संस्थागत ढ़ांचा नहीं था जो उस वोट की सुरक्षा कर पाए।’ उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा के नेता संसद में उनसे कहते हैं कि उनको किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलने की आजादी नहीं है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *