National News Update : मिश्र एवं गहलोत ने दी राजस्थान दिवस की शुभकामनएं

Insight Online News

जयपुर 30 मार्च : राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने राजस्थान दिवस पर आज प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि राजस्थान का इतिहास केवल तिथियों से ही नहीं जुड़ा है बल्कि यहां की आन-बान और शान की गौरव गाथाओं को अपने में सहेजे हुए है। यहां की संस्कृति, जीवन और संपूर्ण परिवेश ही प्रणम्य है। स्थापना के बाद से प्रदेश ने विकास के नित्य नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि इस मौके सभी प्रदेशवासियों को प्रदेश के चहुुंमुखी विकास का संकल्प लेकर वे प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने में सहभागी बनना चाहिए।

श्री गहलोत ने प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजस्थान शौर्य एवं साहस का दूसरा नाम है।यहां की धरती रणबांकुरों और वीरांगनाओं की धरती है। उन्होंने प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि उन्हें राजस्थान दिवस के मौके पर प्रदेश को उन्नति के उच्चतम शिखर पर ले जाने में भागीदारी निभाने का संकल्प लेना चाहिए।

डा जोशी ने इस मौके समृद्ध सांस्कृतिक विरासत एवं अद्भुत स्थापत्य कला से परिपूर्ण शौर्य एवं पराक्रम की पावन भूमि राजस्थान के स्थापना दिवस के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमारी अनूठी सांस्कृतिक विरासत, पारम्परिक पर्व व स्थापत्य कला का अद्भुत संगम देश ही नहीं बल्कि विश्वभर में अपना अद्वितीय स्थान रखता है। उन्होंने राजस्थान की निरन्तर उन्नति की कामना करते हुए गौरवशाली इतिहास, समृद्ध विरासत तथा अनेक शूरवीरों की भूमि राजस्थान के समस्त भाइयों और बहनों को ‘राजस्थान दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं दी और सांस्कृतिक विरासत से परिपूर्ण यह राज्य निरंतर प्रगति के पथ पर बढ़ते रहने की कामना की।

इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी शौर्य, त्याग, वीरता एवं बलिदान की पावन धरा राजस्थान के स्थापना दिवस के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजस्थान की अपनी कला, संस्कृति, ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक धरोहरों व पर्यटन के लिए संपूर्ण विश्व में एक अलग ही पहचान है।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा एवं अन्य कई मंत्रियों, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल सहित कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

जोरा, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *