National : कितना भी दबाव डालो, शुक्रवार का आंदोलन नहीं रुकेगा : कांग्रेस

नयी दिल्ली 03 अगस्त : कांग्रेस ने बुधवार को कहा है कि पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर हाल में बढ़ाये गए जीएसटी के खिलाफ पांच अगस्त को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी तथा पार्टी के सांसद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर जन समस्याओं को उनके सामने रखेंगे लेकिन उनके आंदोलन को रोकने का प्रयास हो रहा है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश, पार्टी महासचिव अजय माकन और राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आज देर शाम यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार कांग्रेस की आवाज दबा कर उसके हर आंदोलन को कुचलना चाहती है लेकिन कांग्रेस सरकार के दबाव में आने वाली नहीं है और उसके कार्यकर्ता जनता से जुडे मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।
उन्होंने कहा कि शनिवार को पार्टी ने एक सर्कुलर निकाला कि पांच अगस्त को कांग्रेस कार्यकर्ता महंगाई, बेरोजगारी और हाल में आवश्यक वस्तुओं पर बढ़े जीएसटी के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास का घेराव कर पार्टी के सांसद राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और जन समस्याओं को उनके सामने रखेंगे।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसी बीच दिल्ली पुलिस से पार्टी को पांच तारीख को प्रदर्शन नहीं करने का फरमान दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता इस फरमान को अपनी आवाज दबाने की साजिश मानते हैं इसलिए उनका आंदोलन रुकेगा नहीं।
उन्होंने कहा इससे पहले आज दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास तथा पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया और एक तरफ से अघोषित आपातकाल लगा दिया। सुबह से ही इन तीनों जगह पर बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान तैनात थे।
अभिनव राम
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.