National : केंद्र में गैर-भाजपा सरकार कांग्रेस और राहुल के बिना संभव नहीं : खडगे

हैदराबाद 01 नवंबर : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि केंद्र में गैर-भाजपा सरकार कांग्रेस और श्री राहुल गांधी की भूमिका के बिना नहीं बन सकती।
कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार हैदराबाद पहुंचे श्री खड़गे शाम को यहां भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने नेकलेस रोड स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा के समीप श्री राहुल गांधी के साथ नुक्कड़ सभा को संबोधित किया।
श्री खडगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार और आरएसएस देश को बांटने और देश में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं तथा हरसंभव तरीके से राज्य और भाषा के आधार पर बांट रहे हैं। श्री नरेंद्र मोदी एवं केसीआर (मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव) को एक जैसा बताते हुए उन्होंने कहा , “ केसीआर दूसरे राज्यों में जा रहे हैं तथा पार्टी के विभिन्न नेताओं से मिल रहे हैं, लेकिन मेरा सुझाव है कि वह पहले तेलंगाना पर ध्यान दें और इसके लाभ के लिए काम करें।”
उन्होंने कहा कि केसीआर भाजपा द्वारा लाए गए सभी विधेयकों का समर्थन कर रहे हैं , वहीं दूसरी ओर वह कहते हैं कि वे भाजपा की विचारधारा के खिलाफ हैं और गैर-भाजपा सरकार चाहते हैं।उन्होंने जोर दिया कि
केंद्र में गैर-भाजपा सरकार राहुल और कांग्रेस के साथ ही संभव है। उन्होंने कहा, “ मुझे यकीन है कि केंद्र में 2024 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।”
उन्होंने सवाल किया कि गुजरात चुनाव की अधिसूचना अभी तक क्यों नहीं आई है। लोगों को इसके बारे में सोचना चाहिए कि जब हिमाचल प्रदेश में अधिसूचनाजारी हो सकती है तो गुजरात में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश प्रति व्यक्ति आय कम, बेरोजगारी और महंगाई का सामना कर रहा है।उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी-शाह की जोड़ी देश के हवाई अड्डों, बंदरगाहों और सार्वजनिक उपक्रमों को अमीर लोगों को दे रहे हैं और अगर उन्हें मौका मिला तो वे हवा और ऑक्सीजन पर भी कर लगा देंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता को देश के भविष्य के बारे में सोचने में तर्कसंगत होना और देश को विभाजित करने वाली विभाजनकारी ताकतों से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के उत्थान के लिए बहुत सारी योजनाएं लाई है लेकिन मोदी सरकार कारपोरेट समर्थकों के लिए काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी 3500 किलोमीटर की यात्रा और सभी जाति एवं पंथ के लोगों से मिलने के लक्ष्य के साथ एक बड़े मिशन पर हैं। उन्होंने कहा , “ मोदी सरकार भारत की जनता से झूठ बोल रही है। एक दिन देश की जनता आपको (मोदी को) अच्छा सबक सिखायेगी। यह कन्याकुमारी से तेलंगाना तक और कश्मीर तक जारी रहने वाली राहुल की यात्रा को व्यापक प्रतिसाद और जनसमर्थन से झलक रहा है।
श्री खडगे ने कहा , “ हैदराबाद एक ऐसा शहर है जहां सभी धर्म एक साथ रहते हैं। मैं इसे अपना घर मानता हूं। मैं हैदराबाद के लोगों से नियमित रूप से मिलता हूं। मैं सभी लोगों से कांग्रेस के काम और राष्ट्र के प्रति योगदान को याद रखने और इसे सत्ता में आने के लिए समर्थन करने का आग्रह करता हूं।”
अशोक
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *