National : सोनिया गांधी भी हो सकती है भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

कोटा, 03 दिसम्बर : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकती है और उनके इसके लिए कोटा आने की संभावना है।

कोटा शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने आज बताया कि श्रीमती गांधी आठ दिसम्बर की शाम या नौ दिसंबर की सुबह कोटा आ सकती है और यहां भारत जोड़ो यात्रा में सम्मिलित हो सकती। श्रीमती गांधी का नौ दिसंबर को जन्मदिन है और वे अपना जन्मदिन पुत्र राहुल गांधी के साथ मना सकती है।

श्री गांधी का आठ दिसम्बर को कोटा से झालावाड़ जाने वाले मार्ग पर जगपुरा में रात्रि प्रवास का कार्यक्रम है और अगले दिन नौ दिसंबर को वे वहां से बूंदी जिले के लिए रवाना होंगे और इस दिन दोपहर का भोज कोटा के नयापुरा इलाके में स्थित उम्मेद क्लब में करेंगे और उसके बाद आगे नॉर्दन बाई पास से आगे की यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे और रात्रि विश्राम नौ दिसंबर को केशवरायपाटन के नजदीक गुडली फाटक पर करेंगे।

श्री त्यागी ने बताया कि श्रीमती गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कोटा आने के कार्यक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आठ दिसम्बर को कोटा आ सकते है और भारत जोड़ो यात्रा में श्रीमती गांधी के साथ सम्मिलित होंगे। उनके अलावा कई अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के भी इस दिन बाद भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है जिनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कुछ केंद्रीय नेताओं और प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और मंत्री भी हो सकते हैं।

हालांकि अभी श्रीमती गांधी का इस बारे में अंतिम रूप से कार्यक्रम नहीं बना है लेकिन आज शाम या कल तक श्रीमती गांधी के कोटा आने एवं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बारे में निर्णय हो सकता है। श्री त्यागी ने बताया कि यदि श्रीमती गांधी कोटा आई तो नौ दिसंबर को उनका जन्मदिन कोटा में ही मनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के सोयत से चार दिसम्बर को झालावाड़ जिले में चंवली के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगी। हालांकि उस दिन श्री गांधी चंवली में ही रात्रि विश्राम करेंगे और वहां की जा रही तैयारियों का शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जायजा ले चुके हैं। उसके अगले दिन पांच दिसम्बर को यात्रा चंवली से रवाना होकर झालावाड़ जिला मुख्यालय के नजदीक झालरापाटन की ओर रवाना होगी। छह दिसम्बर को हिरियाखेड़ी में नुक्कड़ सभा होगी। सात दिसम्बर को झालावाड़ के समीप खेल संकुल में उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है इसके पहले वे काली तलाई मे नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।

हाडा रायसिंह जोरा

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *