National : मोदी की तुलना भस्मासुर से करने पर भाजपा ने कांग्रेस को शिशुपाल बताया

नयी दिल्ली, 03 दिसंबर : कर्नाटक कांग्रेस के नेता वी एस उगरप्पा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ‘भस्मासुर’ से करने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की तुलना महाभारत के चेदिराज ‘शिशुपाल’ से की है।

भाजपा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री के विरुद्ध इस अमर्यादित टिप्पणी का सही उत्तर लोग कांग्रेस के विरोध में मतदान करके देंगे। राजा शिशुपाल की बुआ का पुत्र था लेकिन उसके अपशब्दों के लिए कृष्ण ने उसका वध किया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ कांग्रेस के एक बहुत वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सांसद वी एस उगरप्पा ने मोदी जी को भस्मासुर कहा था… गुजरात में चार करोड़ सहित देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन प्रदान करने वाला व्यक्ति भस्मासुर नहीं हो सकता। ”

श्री पात्रा ने कहा, “ आवास योजना के तहत गुजरात में 11 लाख लोगों को घर देने वाला व्यक्ति भस्मासुर नहीं हो सकता। नर्मदा नदी का पानी सौराष्ट्र तक पहुंचाने वाला व्यक्ति भस्मासुर नहीं हो सकता। ”

उन्होंने कहा कि जनता भगवान कृष्ण की तरह लोकतांत्रिक सुदर्शन चक्र को उठाएगी और ईवीएम के जरिए गुजरात और देश के बाकी हिस्सों में कांग्रेस को इसका जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस श्री मोदी के लिए इस तरह की अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रही है जबकि पूरी दुनिया उनके साथ खड़ी है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “ वह प्रधानमंत्री के लिए किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं? मैंने सुखद समाचार पढ़ा कि जी-20 की भारत की अध्यक्षता के प्रारंभ होने पर ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था, “ मैं दोस्त मोदी का समर्थन करता हूं और हम एक साथ काम करेंगे। ”

श्री पात्रा ने कहा, “ ऐसे समय जबकि एकतरफ पूरा विश्व नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है, लेकिन यह देखकर दुख होता है कि कांग्रेस पार्टी उसी समय प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करती है। ”

मनोहर.श्रवण

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *