National : सरकार जगाने के लिए है महंगाई पर हल्ला बोल रैली : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 03 सितंबर : कांग्रेस ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार को असंवेदनशील करार देते हुए कहा है कि उसकी नीतियों के कारण आसमान छू रही कीमतों से जनता की कमर टूट गई है लेकिन सरकार सोई है जिसे जगाने के लिए हल्ला बोल रैली में तत्काल महंगाई रोकने के वास्ते कदम उठाने की मांग की जाएगी।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, दिल्ली के प्रभारी महासचिव शक्ति सिंह गोहिल तथा दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष अनिल चौधरी शनिवार को यहां रामलीला मैदान में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तेजी से बढ़ रही महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है और इसी के खिलाफ रामलीला मैदान में हल्ला बोल रैली हो रही है।

श्री वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस 2020-21 से लगातार कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ आंदोलन कर रही और उसी की अगली कड़ी में रविवार को यहां विशाल रैली आयोजित की जा रही है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ ही दिल्ली तथा आसपास के राज्यों के लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

उन्होंने आम जनता को राहत देने के लिए महंगाई रोकने के वास्ते तत्काल कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा अन्य नेता महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे और महंगाई वापस लेने का सरकार पर दबाव बनाएंगे। सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उसकी नीतियों ने लोगों को महंगाई की आग में धकेल दिया है।

महंगाई को लेकर मोदी सरकार को असंवेदनशील बताते हुए उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि संसद पर इस मुद्दे पर चर्चा होती है, विपक्ष हंगामा करता है, देशभर में आंदोलन हो रहे हैं लेकिन सरकार चुप बैठी हुई है। उनका कहना था कि सरकार को संवेदनशीलता का परिचय देते हुए आम जनता की फिक्र करनी चाहिए और महंगाई को वापस लेने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए।

श्री जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस लगातार महंगाई के खिलाफ संघर्ष कर रही है। दिल्ली के विजय चौक पर महंगाई के विरुद्ध धरना दे रहे कांग्रेस के 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया। पार्टी के आम कार्यकर्ता और नेता इसके खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं लेकिन सरकार कदम उठाने की बजाय उनका उत्पीड़न कर रही है। सरकार की इसी नीति को देखते हुए महंगाई के खिलाफ रविवार को यहां हल्ला बोल रैली हो रही है।

अभिनव.संजय

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *