National Update : गृहमंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झारखंड के हरसंभव विकास के लिए मिला आश्वासन

Insight Online News

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर हैं और लगातर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। कल सोनिया गांधी और राहुल गांधी से तथाकथित शिष्टाचार मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि झारखंड में सरकार बिल्कुल अच्छे से चल रही है। हालांकि, झारखंड में सरकार अच्छे से काम करे और सबकुछ ठीक नजर आए और सरकार मजबूती से काम करे इसलिए ये बैठक जरूरी है, ये खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारी अलायंस पार्टनर है। उनके आलाकमान यहां बैठते तो उनसे भेंट जरूरी है।

वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि झारखंड में सब बेहतर है, लेकिन बेहतर होता तो ये मुलाकात जरूरी नहीं होती जिस तरह से हेमंत सोरेन इस मुलाकात को जरूरी बताया। ऐसे में सवाल उठाता है कि केंद्रीय मंत्रियों से क्या झारखंड के विकास कार्य हेतु ये मुलाकातें हो रही है।

हालांकि सीएम सोरेन ने कहा कि एक साल बाद वो आए हैं इसलिए सभी से वो शिष्टाचार मुलाकात जरूरी है। कल रात में गृह मंत्री से मुलाकात हुई तो उनसे आश्वासन मिला कि राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद के लिए वो तैयार है, जिससे मन को खुशी हुई है और विश्वास भी जगा है।

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि एक साल बाद दिल्ली आए हैं। इसलिए राज्य में हमारे गठबंधन के दल कांग्रेस से रिश्ते मजबूत करने को मुलाकात जरूरी थी। उन्होंने कहा कि अमित शाह से मुलाकात में ये आश्वाशन मिला कि राज्य के बेहतरी के लिए जो भी मदद हो वो केंद्र सरकार देगी। राज्य में कांग्रेस-जेएमएम का रिश्ता बहुत बेहतर है, मजबूत है। वही, तांडव वेब सीरीज पर विवादों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसे कोई चीज नहीं होनी चाहिए जो किसी के आस्था पर चोट करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *