National Update : भाजपा में पद भले ही न मिले, लेकिन प्रतिष्ठा जरूर हासिल होगी : राजनाथ

  • रक्षा मंत्री ने भाजपा की उप्र कार्यसमिति की बैठक का किया शुभारम्भ

लखनऊ, 15 मार्च । रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारम्भ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

नसीहत देते हुए बोले, पार्टी एक संगठन, देर हो सकती है लेकिन अन्याय नहीं
इस मौके पर राजनाथ सिंह ने नसीहत देते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि मैं इतने समय से पार्टी से जुड़ा हूं, मेरे साथ न्याय नहीं हो रहा। ऐसा कैसा हो सकता है कि भाजपा कार्यकर्ता ये कहे । उन्होंने कहा कि ये पार्टी एक संगठन है यहां देर हो सकती है लेकिन अन्याय नहीं हो सकता। यहां पद भले ही न हासिल हो लेकिन प्रतिष्ठा जरूर हासिल होगी।

डिस्टेंस नहीं गले लगाकर होती है सुखद अनुभूति
उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल होकर सुखद अनुभूति हो रही है, गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति आज उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के पद पर है तो यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि कुछ डिस्टेंस बना कर रखिए लेकिन सुखद अनुभूति डिस्टेंस बनाकर नहीं गले लगाकर होती है।

चप्पा-चप्पा भाजपा का नारा हो गया चरिचार्थ
राजनाथ सिंह ने कहा कि एक समय हम सब नारा लगाते थे चप्पा-चप्पा भाजपा और आज यह नारा चरिचार्थ हो गया। भारतीय जनता पार्टी की विशिष्ट राजनीतिक विचारधारा है। हमारा एक राजनीतिक दर्शन है। हर राजनीतिक विचारधारा वाले दल का विभाजन कभी न कभी हुआ है, मगर भाजपा का आज तक कभी विभाजन नहीं हुआ है।

देश के वैज्ञानिकों का होना चाहिए सम्मान
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान गरीबों को मुफ्त अनाज वितरित किया गया ताकि कोई गरीब भूखा न सोए। अभी क्वाड की बैठक में अमरीकी राष्ट्रपति ने भी कोरोना के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा कोरोना के दौरान किए गए उपायों की प्रशंसा की है। हमारे देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाकर जो काम किया है उस पर हम सभी को गर्व है और उनका सम्मान होना चाहिए।

राजनीति में विश्वास का सबसे बड़ा संकट, पीएम मोदी ने चुनौती के रूप में किया स्वीकार
रक्षा मंत्री ने कहा कि राजनीति में सबसे बड़ा संकट है विश्वास का संकट। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। हमने चुनावी घोषणापत्र में धारा 370 को समाप्त करने की बात कही थी। आज धारा 370 को समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा काम हुआ और 40 लाख से अधिक आवास इस प्रदेश में बनाए गए हैं।

योजनाओं में उप्र के बेहतर प्रदर्शन की सराहना की
उन्होंने कहा कि कौन सोचता था कि कोई प्रधानमंत्री स्वच्छता को राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाएगा। मगर हालात बदल गए, 2.61 करोड़ शौचालय तो इसी उत्तर प्रदेश में बनाए गए हैं। इसी तरह सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश में 1.38 करोड़ घरों में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। इस मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन है। हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपये वार्षिक के इलाज की सुविधा देकर हमारी सरकार ने गरीबों की बड़ी राहत दी है। आयुष्मान भारत के अंतर्गत 1.18 करोड़ परिवारों को अकेले उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य रक्षा कवच दिया गया है।

सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं है सत्ता गरीबों मजलूमों की सेवा के लिए: स्वतंत्र देव
इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि किसी भी पार्टी को चलाने के लिए कार्यकर्ता और कार्यालय निर्माण की जरूरत होती है, सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं है सत्ता गरीबों मजलूमों की सेवा के लिए है। श्रद्धेय अटल जी ने कहा था ‘अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा।’

उन्होंने कहा कि सूखाग्रस्त बुन्देलखण्ड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से हर घर पानी पहुंचाने का सपना साकार हो रहा है। आजादी के बाद देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित कर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता प्रतिपादित की है। उन्होंने कहा कि

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जिन वादों और संकल्पों के साथ सत्ता में आई थी उन सभी वादों को अपने मजबूत इरादों के साथ पूरा कर रही है। देश के विकास और सुशासन के मार्ग पर प्रशस्त है। आम आदमी के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *