National Update : उम्मीद हैं केन्द्र सरकार नये कृषि कानूनों को लेगी वापस-गहलोत

जयपुर 23 दिसंबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान एवं कृषि को देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धुरी बताते हुए उम्मीद जताई है कि केन्द्र सरकार सर्दी में करीब एक महीने से आंदोलनरत किसानों की पीड़ा को समझेगी और अहंकार छोड़कर नये कृषि कानूनों को वापस लेगी।

श्री गहलोत ने राष्ट्रीय किसान दिवस पर आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि किसान एवं कृषि देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धुरी है और उनका उत्थान राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उम्मीद है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार सर्दी के इस समय में 28 दिन से आंदोलनरत किसानों की पीड़ा को समझेगी और अहंकार छोड़कर नये कृषि कानूनों को वापस लेगी।

उन्होंने कहा कि हमें किसान दिवस पर अन्नदाता के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहिए, जिनकी मेहनत के कारण पर्याप्त खाद्यान्न है और जो देश की प्रगति के लिए अहम योगदान दे रहे हैं।

किसान दिवस पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किसान भाइयों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। श्री पायलट ने कहा कि इस मौके केन्द्र सरकार को हम सब को अन्न उपलब्ध कराने वाले एवं अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हमारे अन्नदाताओं की मांगों को स्वीकार कर उनके हितों की रक्षा करनी चाहिए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *