National Update : पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का निधन

Insight Online News

अमेठी । पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया। 73 साल के सतीश शर्मा अमेठी और रायबरेली से सांसद रह चुके थे। 1993 से 1996 तक वह केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री भी रहे। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का बेहद करीबी माना जाता था।

कैप्टन सतीश शर्मा के निधन के बाद अमेठी में शोक की लहर दौड़ गई है। अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा कि कैप्टन शर्मा जो न सिर्फ राजीव गांधी जी के सारथी बनकर अमेठी आये थे वरन अमेठी को औद्योगिक हब बनाने का श्रेय भी अपने साथ लेकर चिरशान्ति में लीन हो गए।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार को जिले में होने वाले समस्त कार्यक्रम रद्द किये जाते हैं एवं कांग्रेस कार्यालय गौरीगंज में कल सुबह दस बजे शोकसभा आहूत की गई है।

बता दें कि कैप्टन शर्मा ने 2019 के चुनाव के दौरान अमेठी का आखरी दौरा किया था। कैप्टन सतीश शर्मा का जन्म 11 अक्टूबर 1947 को सिकंदराबाद, तेलंगाना में हुआ था। उनकी पढ़ाई देहरादून के कर्नल ब्राउन कैंब्रिज स्कूल में हुई थी।

इसके बाद उन्होंने पायलट के तौर पर ट्रेनिंग हासिल की थी। कांग्रेस ने 1991 में राजीव गांधी की हत्या के बाद सतीश शर्मा को अमेठी से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था। सतीश शर्मा इस चुनाव में जीते थे। इसके बाद 1993 से 1996 के बीच वह पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मिनिस्टर भी रहे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *