National Update : किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता में सकारात्मक समाधान की उम्मीद : तोमर

नई दिल्ली, 04 जनवरी । केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि आंदोलनरत किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत में कोई सकारात्मक समाधान निकलेगा।

तोमर ने सोमवार को विज्ञान भवन में किसान प्रतिनिधियों के साथ होने वाली बैठक में भाग लेने से ठीक पहले संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हम आज एक सकारात्मक समाधान पाएंगे। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होने वाली इस बैठक में दोनों पक्ष सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

तोमर ने कहा कि सरकार खुले मन से किसानों की समस्याओं और उनके अन्य मुद्दों का समाधान करने के लिए गंभीर है।

इससे पहले पिछले माह 30 दिसम्बर को केंद्र सरकार और संघर्षरत किसान संगठनों के नेताओं के बीच कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध समाप्त करने की दिशा में एक सकारात्मक नतीजा सामने आया था। दोनों पक्षों के बीच आंदोलन से जुड़े दो मुद्दों पर सहमति बनी थी। बैठक में सरकार ने पर्यावरण संबंधी मुद्दे के समाधान के लिए अध्यादेश जारी करने का भरोसा दिलाया। इसी तरह, बिजली संशोधन विधेयक को वापस लिये जाने और सिंचाई के लिए बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी जारी रखने का भी आश्वासन दिया गया। कृषि मंत्री तोमर ने बैठक के बाद कहा था कि बातचीत से आधे मुद्दे सुलझा लिये गए हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *