National Update : दिल्ली के चार अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के दिए निर्देश : डॉ हर्षवर्धन

नई दिल्ली, 23 अप्रैल । कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एम्स सहित दिल्ली के चार बड़े अस्पतालों के प्रबंधन के साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग और राम मनोहर लोहिया(आरएमएल) अस्पताल में मौजूदा बेड की संख्या व ऑक्सीजन सप्लाई की समीक्षा की। इसके साथ इन अस्पतालों में आने वाले दिनों में अतिरिक्त बेड व आईसीयू सेवा को विस्तार देने की योजना को भी तेज गति से पूरा करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं और मृत्यु की संख्या भी बढ़ी है। इसके साथ अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चारों अस्पतालों के प्रबंधन से कहा गया है कि वे आने वाले दिनों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में अधिक बेड की व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि लेडी हार्डिंग में सीएसआईआर द्वारा 240 बेड तैयार किए जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत जल्द ही की जाएगी।

आरएमएल में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड और तैयार किए जा रहे हैं। सफदरजंग में 172 और बेड की व्यवस्था की जा रही है। सीएसआईआर की मदद से 46 बेड जिसमें 32 आईसीयू बेड की व्यवस्था की जा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *