National Update : 10 राज्यों के 54 डीएम के साथ मीटिंग के बाद बोले पीएम मोदी- कोरोना वायरस धूर्त और बहुरूपिया है

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रभावित 10 राज्यों में 54 जिलों के डीएम के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हमें गांवों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को धूर्त और बहुरूपिया भी कहा। आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत बाकी राज्यों के सीएम भी शामिल हुए।

जिला अधिकारियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कोरोना वायरस धूर्त और बहुरूपिया है। ये वायरस म्यूटेशन में अपना रूप बदलने में माहिर है, तो हमारे तरीके और स्ट्रैटिजी डायनेमिक होने चाहिए। बीते कुछ समय से देश में एक्टिव केस कम होना शुरू हुए हैं, लेकिन आपने इन डेढ़ सालों में ये अनुभव किया है कि जब तक ये संक्रमण माइनर स्केल पर भी मौजूद है, तब तक चुनौती बनी रहती है।’

पीएम मोदी ने कहा कि महामारी जैसी आपदा के सामने सबसे ज्यादा अहमियत हमारी संवेदनशीलता और हमारे हौसले की ही होती है। पीएम मोदी ने जिला अधिकारियों से कहा कि इसी भावना से आपको जन जन तक पहुंचकर, जैसे काम आप कर रहे हैं उसे और अधिक ताकत और अधिक पैमाने पर करते ही रहना है। हमें गावों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
आज परिस्थितियों ने आपको अपनी क्षमताओं की नई तरह से परीक्षा लेने का अवसर दिया है। अपने जिले की छोटी से छोटी दिक्कत को दूर करने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए आपकी यही भावना आज इस संकट में भी काम आ रही है। जब फील्ड पर मौजूद लोगों से बातचीत होती है, तो ऐसी अभूतपूर्व परिस्थितियों से निपटने में बहुत अधिक मदद मिलती है। बीते कुछ दिनों में हमें ऐसे अनेक सुझाव मिले हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES